script103 साल की बुजुर्ग महिला ने Coronavirus को दी मात, घर लौटकर बियर की घूंट से किया सेलिब्रेट | 103 year old american woman defeats coronavirus | Patrika News

103 साल की बुजुर्ग महिला ने Coronavirus को दी मात, घर लौटकर बियर की घूंट से किया सेलिब्रेट

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2020 02:06:39 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
– कोरोना वायरस (Coronavirus Update) हर उम्र के लोगों को अपनी जद में ले रहा है, लेकिन पहले से बीमार लोगों और बुजुर्गों को सबसे ज्यादा अपनी चपेट में ले रहा है
– 103 साल की बुजुर्ग महिला जैनी स्टेजना (Jennie Stejna) ने इस खतरनाक महामारी कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ होकर घर लौट आई
-मैसाचुसेट्स की रहने वाली 103 साल की दादी पूरी तरह अब ठीक हो चुकी हैं

103 साल की बुजुर्ग महिला ने Coronavirus को दी मात, घर लौटकर बियर की घूंट से किया सेलिब्रेट

103 साल की बुजुर्ग महिला ने Coronavirus को दी मात, घर लौटकर बियर की घूंट से किया सेलिब्रेट


नई दिल्ली. ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’ ये कहावत आपने कई बार सुनी होगी। इसी कहावत को साकार किया है 103 साल की बुजुर्ग महिला ने। इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के प्रकोप से जूझ रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus Update) हर उम्र के लोगों को अपनी जद में ले रहा है, लेकिन पहले से बीमार लोगों और बुजुर्गों को सबसे ज्यादा अपनी चपेट में ले रहा है। वहीं एक 103 साल की बुजुर्ग महिला जैनी स्टेजना (Jennie Stejna) ने इस खतरनाक महामारी कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ होकर घर लौट आई।
बियर पिलाकर मनाया जश्न

मैसाचुसेट्स की रहने वाली 103 साल की दादी पूरी तरह अब ठीक हो चुकी हैं। जैनी ने कोरोना के संक्रमण के दौरान हार नहीं मानी और लड़ती रहीं। उनकी पोती शैली गन के मुताबिक, कुछ हफ्तों पहले दादी को बुखार आया था जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) हुआ। कोरोना टेस्ट के बाद दादी पॉजिटिव निकली और उन्हे अस्पताल में एडमिट कर दिया गया। इस दौरान उन्होंने कोरोना को अपनी इच्छाशक्ति से हराया। खास बात यह रही कि संक्रमण खत्म होने के बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने दादी को बियर पिलाकर जश्न मनाया। उनकी जिंदादिली की खबर सुनने के बाद हर कोई तारीफ कर रहा है।
एक समय में ज्याद बिगड़ गई थी हालत

शैली गन के मुताबिक, करीब तीन हफ्ते पहले जेनी स्टिजना का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। दादी को संक्रमण एक नर्सिंग होम में हुआ, जहां वह अपना इलाज करा रही थीं। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें अलग वार्ड में शिफ्ट किया गया। एक समय पर हालत ज्यादा बिगड़ गई थी लेकिन 13 मई तक वह रिकवर होने लगीं।
1992 में हो चुकी थी पति की मौत

जैनी मैसाच्युसेट्स की रहने वाली है। उनके पति टेडी का निधन 1992 में हो गया था। जैनी जानी-मानी बिंगो खिलाड़ी और रेडियो प्रोड्यूसर रही हैं। इन्हें किताबें पढ़ना पसंद है। जैनी के दो बच्चे, तीन पोते और 4 परपोते हैं।
अमरीका में सबसे ज्यादा मौतें

गौरतलब है कि कोरोना का सबसे ज्यादा असर दुनिया में अमरीका में है। कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक करीब 16 लाख मामले अमरीका में सामने आ चुके हैं। यह दुनिया भर में संक्रमण के कुल मामलों का 30 फीसदी है। कोविड-19 की महामारी से मरने वालों में भी सबसे अधिक अमरीकी ही हैं। यहां मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस संक्रमण शुरू होने के चार महीने के अंदर अमरीका में एक लाख लोगों की मौत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो