कोरोना से पेरू में 108 पत्रकारों की मौत, आईएफजे ने डाली याचिका, जानिए क्या की मांग

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट ने सोमवार को ब्राजील, पेरू और उरुग्वे में मीडिया कर्मियों को टीकाकरण के प्राथमिकता वाले समूह में शामिल करने के लिए एक याचिका दायर की है।

ब्रासीलिया। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट ने सोमवार को ब्राजील, पेरू और उरुग्वे में मीडिया कर्मियों को टीकाकरण के प्राथमिकता वाले समूह में शामिल करने के लिए एक याचिका दायर की है। यूनियन के महासचिव एंथोनी बेलांगेर ने कहा, "पत्रकार आवश्यक कर्मी होते हैं और इन्हें राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण अभियानों के तहत दुनियाभर में माना जाना चाहिए।"

ब्राजीलियन फेडरशन ऑफ जर्नलिस्ट ने इस बात पर ज़ोर दिया कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, पुलिस और अग्निशामकों के समान पत्रकार खुद को जोखिम में डालने के लिए बाध्य होता है और हर नागरिक को विश्वसनीय और सार्वजनिक हित की जानकारी की गारंटी देता है। उल्लेखनीय है कि इस महामारी के कारण पेरू में अब तक 108 पत्रकारों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि भारत में समेत दुनिया के तमाम बड़े शहरों में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो चुका है। पहले चरण में उन लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है जो कोरोना के दौरान फ्रंटलाइन वॉरियर्स थे। उसके बाद बुजर्गों और महिलाओं को वैक्सीनेशन में शामिल किया जाएगा। भारत में अब तक सबसे ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन लग चुकी है।

coronavirus
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned