scriptसोमालिया की राजधानी मोगादिशू में भयंकर विस्फोट, 11 मरे | 11 dead in Somalia capital Mogadishu bomb explosion | Patrika News

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में भयंकर विस्फोट, 11 मरे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2019 10:48:44 am

Submitted by:

Dhirendra

एक जज की हत्‍या करने आए थे इस्‍लामिक कट्टरपंथी
घटनास्‍थल छाया सन्‍नाटा

somalia

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में भयंकर विस्फोट, 11 मरे

नई दिल्‍ली। सोमालिया की राजधानी में हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत की सूचना है। इस घटना के बाद से मोगादिशू में हड़कंप की स्थिति है। बम विस्‍फोट के बाद शहर में सन्‍नाटा पसर गया है। सुरक्षा बलों ने घटनास्‍थल को अपने कब्‍जे में ले लिया है। इस विस्‍फोट को लेकर इस्लामिक कट्टरपंथी समूह ने दावा किया है कि मोगादिशु होटल उनका निशाना था। दूसरी तरफ एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि आतंकवादियों ने एक न्यायाधीश की हत्या की कोशिश में यह विस्फोट किया।
ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा का सुराग बताने पर अमरीका ने किया करीब 7 करोड़ इनाम देने का ऐलान

2017 के विस्‍फोट में हुई थी 20 की मौत
बता दें कि सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में 14 अक्‍टूबर, 2017 में भी जबरदस्‍त बम विस्‍फोट हुआ था। विस्‍फोट में 20 लोगों की मौत हुई थी। सोमालियार्इ पुलिस के अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि धमाके में 20 लोगों की मौत हुई थी। इस धमाके में 15 लोग घायल हो गए थे। सुरक्षाबलों ने संदेह होने पर एक ट्रक का पीछा करना शुरू किया था। सुरक्षा बल के अधिकारी ट्रक को अपने कब्‍जे में ले पाते उससे पहले ट्रक में विस्‍फोट हो गया और उसके परखचे उड़ गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो