scriptईरान मिसाइल हमले में 11 अमरीकी सैनिक हुए जख्मी, ट्रंप का दावा निकला झूठा | 11 US soldier injured in Iraq base america confirms | Patrika News

ईरान मिसाइल हमले में 11 अमरीकी सैनिक हुए जख्मी, ट्रंप का दावा निकला झूठा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 09:05:54 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीका के केंद्रीय कमान ने की घायल सैनिकों की पुष्टि
इलाज के बाद भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं घायल सैनिक

US army

US army

बगदाद। इराक ( Iraq ) में अमरीकी सैन्य अड्डे ( US military base ) पर हाल ही में ईरान ( Iran ) ने हमला बोल दिया था। इसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने दावा किया था कि उनके सभी जवान इस हमले के बावजूद सुरक्षित हैं। हालांकि, अब अमरीका के केंद्रीय कमान ने इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है।

हमले में 11 अमरीकी सैनिक घायल

केंद्रीय कमान ने माना है कि इस हमले में 11 अमरीकी सैनिक घायल हो गए थे। जिनका इलाज कराया जा रहा है। केंद्रीय कमान के प्रवक्ता बिल अर्बन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया,’कुछ अमरीकी सैनिकों को इस हमले में चोट आई थी। घायल सैनिक इलाज के बाद भी डॉक्टरों की निगरानी में है।’ प्रवक्ता ने आगे बताया कि यह एक मानक प्रक्रिया है। इसके तहत धमाके के आसपास के मौजूद सभी कर्मियों के हेल्थ की जांच की जाती है और अगर जरूरत महसूस हो तो देखभाल के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाता है।

https://twitter.com/ANI/status/1218017133730258944?ref_src=twsrc%5Etfw
ईरान: गिरते विमान का वीडियो बनाने पर व्यक्ति गिरफ्तार, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप!

ठीक होकर ड्यूटी पर वापस लौटेंगे जवान

प्रवक्ता ने यह भी स्पष्ट किया था कि अल-असद सैन्य अड्डे पर हुए इस हमले में किसी अमरीकी सैनिक की मौत नहीं हुई है। वहीं, घायलों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें जब ऐसा लगेगा कि सभी जवान ड्यूटी पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं तो उन्हें वापस भेज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो