script

मेक्सिको में जमीन विवाद में 13 लोगों की मौत, एक घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 10:30:54 am

Submitted by:

Shivani Singh

मेक्सिको के ओक्साना में दो समुदायों के बीच हुए जमीन विवाद में 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के ओक्साना में दो समुदायों के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ। देखते-देखते विवाद इसकदर बढ़ा कि झगड़े में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती तराया गया। वहीं, मौक पर पहुंची मेक्सिको पुलिस ने सभी शवों को कब्चे में लिया। बता दें कि यह घटना सोमवार दोपहर की है।

यह भी पढ़ें

अमरीका में दो छोटे विमानों की आपस में टक्कर, तीन की मौत

दो समुदायों के बीच हुआ था झगड़ा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ओक्साका के यॉटेपेक में सोमवार दोपहर को पड़ोस के लुकास के स्थानीय लोगों ने सांता मारिया समुदाय के लोगों पर घात लगाकर हमला किया। हमले की वजह जमीन विवाद बताया जा रहा है। हमले में 13 लोगों को जान गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें

बिहार : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, शव कमरे में दफनाया और सो गई

जमीन विवाद को लेकर 25 लोगों पर हुआ हमला

वहीं, शुरुआती जांच में पता चला है कि सांता मारिया एकाटेपेक के पीड़ित विवादित क्षेत्र में काम कर रहे थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सैन लुकास के लोगों ने घात लगाकर सांता मारिया के 25 लोगों को ले जा रहे एक ट्रक पर हमला कर दिया। हमला इतना घातक था कि 25 में से 13 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

बुराड़ी आरटीओ कार्यालय पर केजरीवाल का औचक निरीक्षण, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की दी चेतावनी

1970 से चल रहा था विवाद

सरकार के बताया कि दोनों समुदायों के बीच 3,660 हेक्टेयर जमीन को लेकर 1970 के दशक से विवाद है। कई बार दोंनों समुदायों में जमीन को लेकर विवाद हुआ। लेकिन इस बार हुए झगड़े ने 13 लोगों की जिंदगियां ले लीं। शुरुआती रिपोर्टो में बताया गया कि इस हमले में 11 पुरुषों और दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि कई घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो