scriptअमरीका की सीमाओं को अवैध तरीके से पार कर रहे 15 भारतीय लापता, मोदी सरकार से की अपील | 15 Indian Youths who Tried To enter the US Illegally went Missing | Patrika News

अमरीका की सीमाओं को अवैध तरीके से पार कर रहे 15 भारतीय लापता, मोदी सरकार से की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2020 11:15:07 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

नौ युवक मैक्सिको के रास्ते घुसपैठ करने के दौरान लापता पाए गए हैं।
मैक्सिको की पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया था।
एजेंटों ने 19 लाख रुपये लिए थे सीमा पार कराने के लिए।

american flag

अमरीका में घुसपैठियों को लेकर कड़े कानून हैं।

वाशिंगटन। मैक्सिको और बहामास में अवैध तरीके से अमरीका (America) में घुसने की कोशिश कर रहे पंजाब के 15 युवक लापता पाए गए हैं। नॉर्थ अमरीकन पंजाबी एसोसिएशन (एनएपीए) के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल के अनुसार छह युवक उस वक्त लापता हो गए, जब वह बहामास के रास्ते अमरीका में घुस रहे थे। वहीं नौ युवक मैक्सिको के रास्ते घुसपैठ करने के दौरान लापता पाए गए हैं।
माइक पोम्पियों ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी कैदियों को जल्द रिहा किया जाए

चहल ने भारत सरकार और पंजाब सरकार से अनुरोध किया है कि वह मैक्सिको की सरकार से संपर्क कर युवकों के बारे में जानकारी लें। इसके साथ यह पता करें कि वह जिंदा है कि नहीं। वहीं उन्होंने युवाओं से अपील की है कि अगर आप अमरीका आने का सपना देखते हैं तो वैध तरीके से आए न की अवैध तरीके से।
चहल के अनुसार लापता युवकों के परिजनों ने बताया कि 56 लोगों का एक समूह इनमें ज्यादातर पंजाब के थे वह उस वक्त गायब हो गए जब वह अमरीका की सीमा से एक घंटे की दूरी पर थे। इस दौरान मैक्सिको की पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया था।
चहल का आरोप है कि परिजनों ने इन्हें अमरीका भेजने के लिए 19.5 लाख रुपये की रकम दिल्ली स्थित एक एजेंट को दी थी। वहीं इनसे बात करने के लिए परिजनों के धोखेबाज एजेंटों को अतिरिक्त 45 लाख भी दिए गए। वहीं बहामास के रास्ते नाव से अमरीका में घुसने की कोशिश करने वाले छह युवक गायब हो गए। बहामास से इन्होंने अपने परिजनों से बात की,लेकिन उसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चल सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो