script15 महिलाओं ने Washington Redskins के अधिकारियों पर यौन शोषण का लगाया आरोप | 15 women accuse Washington Redskins executives of sexual harassment | Patrika News

15 महिलाओं ने Washington Redskins के अधिकारियों पर यौन शोषण का लगाया आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2020 08:05:39 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

टीम पर आरोप है कि उन्होंने अपनी महिला सहकर्मियों के साथ अनुचित व्यवहार किया है।
वाशिंगटन पोस्ट (Washington Post) ने इस खुलासे में महिलाओं और अधिकारियों के बीच बातचीत के अंश निकाले हैं।

washington redskins

वाशिंगटन रेडस्किन्स के कर्मचारियों में लगे यौन शोषण के आरोप।

वाशिंगटन। वाशिंगटन पोस्ट (Washington Post) की एक सनसनीखेज रिपोर्ट में पंद्रह महिलाओं ने वाशिंगटन रेडस्किन्स (Washington Redskins) संगठन के सदस्यों पर यौन उत्पीड़न और मौखिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। रिपोर्ट में आरोप है कि एक परेशान करने वाली संस्कृति यहां पर बनाई गई है। टीम पर आरोप है कि उन्होंने अपनी महिला सहकर्मियों के साथ अनुचित व्यवहार किया है। आरोपों में संगठन के कई वरिष्ठ कर्मचारियों के नाम भी सामने आए हैं।
महिलाओं के बारे में अनुचित बात करते हैं

अनुचित व्यवहार के आरोपों में टीम के रेडियो प्रसारणकर्ता लैरी माइकल और समर्थक कर्मियों के निदेशक एलेक्स सैंटोस शामिल हैं। इन्होंने पहले ही टीम को छोड़ दिया है। सात पूर्व कर्मचारियों ने कहा कि माइकल अक्सर कार्यालय में महिलाओं के बारे में अनुचित बात करते हैं। सैंटोस रिपोर्टर रियानोन वॉकर की ओर कई अवांछित प्रगति के आरोपों के बाद एक आंतरिक जांच का विषय था, जो एथलेटिक के लिए टीम को कवर करता है।
सैंटोस और माइकल दोनों पहले ही संगठन छोड़ चुके हैं। सैंटोस को निकाल दिया गया था, और माइकल सेवानिवृत्त हो गया। पोस्ट ने उन पाठ संदेशों को भी प्राप्त किया, जिनके बारे में कहा जाता है कि वे प्रो कर्मियों के पूर्व सहायक निदेशक रिचर्ड मान द्वितीय और एक महिला कर्मचारी के बीच थे।
यह पहली बार नहीं है जब टीम पर अपनी महिला कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है। द न्यू यॉर्क टाइम्स की एक 2018 रिपोर्ट ने कोस्टा रिका के लिए एक यात्रा की विस्तृत जानकारी दी थी। जिसमें वाशिंगटन रेडस्किन्स चीयरलीडर्स ने कहा कि उन्हें पुरुष टीम के प्रायोजकों की उपस्थिति में पोज देने के लिए एक फोटो शूट में भाग लेने के लिए कहा गया था।
वाशिंगटन रैडस्किन्स टीम नेशनल फुटबॉल लीग (एन एफ एल) से जुड़ी है। एन एफ एल अमरीका का सबसे बड़ा, सबसे प्रतिष्ठित एवं सबसे लोकप्रिय फुटबॉल लीग है। इसकी स्थापना 1920 में 11 टीमों द्वारा हुई थी। शुरु में इसका नाम अमेरिकन प्रोफेशनल फुटबॉल एसोशियेशन था जो 1922 में बदल कर नेशनल फुटबॉल लीग कर दिया गया। इस लीग में अभी अमेरिका के शहरों एवं क्षेत्रों से जुड़ी 32 टीमें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो