scriptबस एक सवाल का जवाब दें और 16 करोड़ का फॉर्महाऊस आपका | 18 million pounds farmhouse with 18 acres could be yours | Patrika News

बस एक सवाल का जवाब दें और 16 करोड़ का फॉर्महाऊस आपका

locationनई दिल्लीPublished: Oct 13, 2017 10:56:12 pm

Submitted by:

dinesh mishra1

ब्रिटेन में तकरीबन 18 एकड़ में फैला एक फॉर्महाऊस मुफ्त में आपका हो सकता है। हालांकि, इसकी कीमत तकरीबन 16 करोड़ रुपए है।

farmhouse, london, britain

farmhouse

लंदन। ब्रिटेन में तकरीबन 18 एकड़ में फैला एक फॉर्महाऊस मुफ्त में आपका हो सकता है। हालांकि, इसकी कीमत तकरीबन 16 करोड़ रुपए है। हर ओर हरियाली से घिरे इस फॉर्म हाऊस ‘बॉन्र्स फॉर्म प्रॉपर्टी’ के मालिक बनने के लिए आपको करीब चार हजार रुपए एंट्री फीस चुकाकर एक सवाल का जवाब देना होगा। इसके आगे आपकी किस्मत। अगर आप चुने जाते हैं तो करोड़ों का ये तटीय शानदार फॉर्महाऊस आपके नाम होगा। ये फॉर्महाऊस जॉन बेनेट का है। जो ब्रिटेन के नॉर्थ यॉर्कशायर में है। वह बीते 25 वर्षों से यहां रह रहे थे। हालांकि, अब वह अपनी पत्नी एंटोनिटी के साथ मेजारका में रहने चले गए हैं। इसीलिए वह इसे बेचना चाहते हैं।

बेचने के लिए अनोखा तरीका निकाला
जब इसे बेचने के लिए कोई खरीददार सामने नहीं आया तो उन्होंने यह अनोखा तरीका ढूंढ निकाला। उन्होंने 28,000 टिकट बेचने का फैसला किया। हरेक टिकट की कीमत करीब 4000 रुपए रखी है। इससे उनके इस फॉर्म हाऊस की पूरी कीमत वसूल हो जाएगी। टिकट खरीदने वाले को बस उनके एक साधारण सवाल का जवाब देना है, जिसके बाद उसके जवाब को लकी ड्रॉ में रखा जाएगा। सभी 28,000 टिकट बिकने के बाद अगले साल मार्च में लकी ड्रॉ का ऐलान होगा। जिसके बाद विजेता को फॉर्महाऊस मुफ्त में मिलेगा।

ये है वो जैकपॉट सवाल
जैकपॉट सवाल है, ऊत्तर पूर्वी तटवर्ती इलाके का कौन सा शहर यॉर्कशायर के अंतिम छोर पर है?

दूसरे और तीसरे नंबर वाले को भी बंपर इनाम
लकी ड्रॉ में पहले नंबर के विजेता को तो फॉर्महाऊस मिलेगा, मगर दूसरे और तीसरे नंबर वाले को भी इनाम मिलेगा। दूसरे नंबर के विजेता को 65 इंच की, जबकि तीसरे नंबर के विजेता को 55 इंच की टीवी मिलेगी।

ये है खासियत
तीन बेडरूम, आठ घुड़साल, एक बिलियर्ड रूम, एक कार्यशाला और एक गोदाम और शानदार लॉन।

इधर, दुनिया का सबसे महंगा बंगला बिकने को तैयार
दक्षिणी फ्रांस में दुनिया का सबसे महंगा बंगला बिकने को तैयार है। इसे 1924 में खरीदा गया था। महल जैसे इस बंगले की कीमत करीब 2716 करोड़ रुपए रखी गई है।
ये है खासियत
-2716 करोड़ रुपए है दक्षिणी फ्रांस में बंगले की कीमत
-187 साल पुराना है ये बंगला
-14 बड़े बेडरूम
-18,000 वर्ग फीट में फैलाव
-यूरोप के सबसे खूबसूरत गार्डेंस भी इसमें
-15,000 आकर्षक पौधे हैं
-20 ग्रीनहाऊस बने हैं
-01 ओलंपिक के आकार का स्विमिंग पूल
-30 बड़े और शानदार नस्ल के घोड़े
-3000 किताबों की शानदार लाइब्रेरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो