scriptमेक्सिको: सामूहिक कब्र में प्लास्टिक की थैली में मिले 29 शव, ड्रग्स तस्करों पर शक | 29 bodies found In plastic bags In Mass Grave in Mexico | Patrika News

मेक्सिको: सामूहिक कब्र में प्लास्टिक की थैली में मिले 29 शव, ड्रग्स तस्करों पर शक

Published: Sep 18, 2019 04:48:13 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

मेक्सिको में इस साल के छह महीनों में ही रिकॉर्ड 29,111 से ज्यादा हत्याएं हो चुकी हैं
हाल के वर्षों में मादक पदार्थों के तस्करों के बीच लड़ाई छिड़ी हुई है

mass grave
मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में एक सनसनीखेज मामले में कई शव बरामद किए गए है। बताया जा रहा है कि यह एक सामूहिक क्रब हो सकती है। यहां के जांच अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि जलिस्को के हिंसक पश्चिमी राज्य में स्थित इस गुप्त कब्र में 29 शव मिले हैं,शवों को सौ से अधिक प्लास्टिक की थैलियों में बांध कर रखा गया है।
इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को कड़ी टक्कर दे रही विपक्षी पार्टी, एक्जिट पोल में दिख रही हार

मेक्सिको में इस साल के छह महीनों में ही रिकॉर्ड 29,111 से ज्यादा हत्याएं हो चुकी हैं। जो पूरे देश में अव्यवस्था पैदा कर सकता है। हाल के वर्षों में मादक पदार्थों के तस्करों के बीच लड़ाई छिड़ी हुई है।
जलिस्को अटॉर्नी जनरल गेरार्डो सोलिस ने मीडिया को बताया कि सितंबर के पहले सप्ताह में जैपोपन नगरपालिका की खोज के बाद जांचकर्ताओं ने 13 पूर्ण और 16 अपूर्ण शवों को बरामद किया था। राज्य सरकार और राज्य अटॉर्नी जनरल के अनुसार बरामद किए गए शवों में से दो शव महिलाओं के थे। वहीं, चार शव ऐसे लोगों के जिनपर आपराधिक रिकॉर्ड हैं।
पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान शवों की संख्या बढ़ सकती है। मेक्सिको में, कार्टेल अक्सर अपने प्रतिद्वंद्वियों का अपहरण करते हैं और उन्हें जान से मार देते हैं। उनके अंदर प्रशासन से कोई भय नहीं हैं। वह लोगों को मारकर कब्रों में दफना देते हैं।
हालांकि अधिकारियों ने अभी पुष्टि नहीं की है कि यह हिंसा कार्टेल हिंसा से संबंधित है। जलिस्को में कई कार्टेल्स का अड्डा माना जाता है। अमरीका अधिकारियों के अनुसार, ‘जलिस्को न्यू जनरेशन कार्टेल’ दुनिया के पांच सबसे क्रूर आपराधिक संगठनों में से एक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो