scriptAmerica: क्रूरता के साथ एक अश्वेत की गला दबाकर हत्या, पुलिस अधिकारियों को किया बर्खास्त | 4 US cops sacked after black man George Floyd dies in Minneapolis | Patrika News

America: क्रूरता के साथ एक अश्वेत की गला दबाकर हत्या, पुलिस अधिकारियों को किया बर्खास्त

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2020 11:58:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पुलिस वाला अपने घुटने से एक शख्स की गर्दन दबाते दिखा। इस दौरान वह कह रहा था कि वह सांस लेने में असमर्थता महसूस कर रहा है।
वर्तमान में एफबीआई (FBI) इस मामले की जांच कर रही है, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूरे America में आक्रोश फैल गया है

police

पुलिस वाला अपने घुटने से एक शख्स की गर्दन दबाते दिखा।

वाशिंगटन। मिनियापोलिस (Minneapolis) के चार पुलिस अधिकारियों को एक अश्वेत की मौत में शामिल होने के लिए बर्खास्त कर दिया गया है। इसका वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पुलिस वाला अपने घुटने से एक शख्स की गर्दन को दबाते दिखा। इस दौरान वह कह रहा था कि वह सांस लेने में असमर्थता महसूस कर रहा है।
प्रशासन का कहना है कि वर्तमान में एफबीआई (FBI) इस मामले की जांच कर रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया ( Social media) पर वायरल होने के बाद पूरे अमेरिका में आक्रोश फैल गया है। मेयर जैकब फ्रे ने इस घटना की निंदा की और कहा कि अधिकारियों ने जॉर्ज फ्लोयड के सिर को जमीन पर पटकने के लिए जिस तकनीक का इस्तेमाल किया वह पुलिस विभाग के नियमों के अनुसार नहीं था।
https://twitter.com/YahooNews?ref_src=twsrc%5Etfw
यह घटना सोमवार शाम को हुई जब अधिकारियों ने एक कथित जालसाजी के बारे में कॉल का जवाब दिया और संदिग्ध व्यक्ति को एक कार के भीतर बैठे पाया। बाद में फ्लोयड के रूप में पहचाने गए व्यक्ति को दो अपराधियों द्वारा देखा गया। पुलिस ने दावा किया कि संदिग्ध ने “शारीरिक रूप से विरोध” किया जब उसे बाहर निकलने के लिए कहा। पुलिस के अनुसार, अधिकारियों ने उस शख्स को हथकड़ी लगा दी। वह बीमार दिखाई दे रहा था। पुलिस ने बताया कि कुछ घंटे बाद उस आदमी की अस्पताल में मौत हो गई।
एक पुलिस प्रवक्ता गैरेट पार्टन ने मंगलवार को कहा, “चारों अधिकारियों को नौकरी से निकाल देना एक सही फैसला है। “यह हमारे शहर के लिए सही निर्णय है। हमारे समुदाय के लिए सही निर्णय, यह मिनियापोलिस पुलिस विभाग के लिए सही निर्णय है।”
फ्रे ने कहा कि अधिकारी को आदमी की गर्दन पर पकड़ बनाने की गलती नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “जिस तकनीक का इस्तेमाल किया गया था, उसकी अनुमति नहीं है। ऐसी तकनीक से हमारे अधिकारियों को प्रशिक्षित नहीं किया गया है।” किसी के गले में घुटने के साथ उस तरह के दबाव को लागू करने का कोई कारण नहीं है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो