script400 साल पहले यहां 12 औरतों ने ऐसा आतंक मचाया हुआ था कि आज भी लोग उस जगह जाने से डरते हैं | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

400 साल पहले यहां 12 औरतों ने ऐसा आतंक मचाया हुआ था कि आज भी लोग उस जगह जाने से डरते हैं

5 Photos
6 years ago
1/5
क्या कभी सोचा है... 400 साल पहले एक क्षेत्र में 12 महिलाओं का ऐसा आतंक, ऐसा खौफ था कि आज भी लोग उसे जगह में जाने से डरते हैं। यह कोई फिल्म की कहानी नहीं है बल्कि सच में ऐसा है।
2/5
ऐसा मानते हैं कि 400 साल पहले यहां की महिलाओं का ऐसा आतंक था कि लोग इस इलाके के पास से गुजरने तक में डर महसूस किया करते थे। वहां के लोगों के मुताबिक वह महिलाएं उस जगह जादू-टोना करती थी।
3/5
इंग्लैंड के लैकशायर में यह जगह पेंडल हिल के नाम से मशहूर है। वैसे तो यह पहाड़ी टूरिज्म के लिहाज से लोगों को अपनी ओर आकर्षित जरूर करती है। लेकिन जब लोगों को यहां के इतिहास के बारे में पता लगता है, तो हर कोई यहां आने से पहले 10 बार सोचता है।
4/5
ऐसा माना जाता है कि 17 वीं सदी में यहां 12 औरतें रहती थीं, जो डायन थी। ऐसा कहते हैं कि किसी को भी अपने वश में कर लेना इनके बाएं हाथ का खेल था। कहते हैं अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए ये डायन वहां के लोगों को मारने लगी थी।
5/5
पैरानार्मल सोसाइटी ने जब इसकी जांच की तो पाया कि वो औरते लोगों को मारने के लिए जादू टोने का इस्तेमाल करती थीं। इतने सालों बाद भी ये जगह आज भी डरावनी है। लोगों का मानना है कि 400 साल पुराने जादू का असर आज भी इस हिल पर मौजूद है। जो लोग यहां घूमने आते हैं उन्होंने यहां खौफनाक अनुभव किए हैं।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.