script

काम पूरा हुआ नहीं बस वाहवाही लूटने की थी जल्दी, मंत्री से करवा दी पुराने पंप हाउस की पूजा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2016 07:54:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

पिछले दिनों यहां जलदाय विभाग के अधिकारियों ने वाहवाही लूटने के चक्कर में चम्बल परियोजना के नए पम्प हाउस का काम पूरा नहीं होने पर जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी से पुराने पंप हाउस की पूजा करवा दी।

पिछले दिनों यहां जलदाय विभाग के अधिकारियों ने वाहवाही लूटने के चक्कर में चम्बल परियोजना के नए पम्प हाउस का काम पूरा नहीं होने पर जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी से पुराने पंप हाउस की पूजा करवा दी। मंत्री यहां 9 अक्टूबर को कार्यक्रम में शरीक हुई थी। मंत्री को बताया गया कि फिलहाल पुराने पंपहाउस से चम्बल परियोजना की लाइन जोड़ रहे हैं लेकिन दो घंटे बाद ही लाइन खोल दी गई।

हकीकत यह है कि अभी नए पंपहाउस में मशीनें तक नहीं लगी है। कार्यक्रम में मंत्री ने घोषणा की कि दस अक्टूबर को शहर के लोग चम्बल का पानी पिएंगे लेकिन अभी तक न तो चम्बल का पानी शहर के नलों में आ पाया है और न ही पाइपलाइन डालने का काम पूरा हुआ है। पत्रिका ने पड़ताल की तो सामने आया कि अभी तक संसाधन ही पूरे नहीं हैं। एेसे में विभाग फिलहाल पुराने सिस्टम से ही जलापूर्ति करना चाहता है। 



– चम्बल का पानी अभी मटमैला आ रहा है इस कारण जलापूर्ति शुरू नहीं कर पाए। अब पानी कब तक सही आएगा यह चम्बल वाले ही बता पाएंगे।
वीके गर्ग, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग, भीलवाड़ा। 


– हम तो पाइपलाइन में पानी छोड़ दें लेकिन थोड़ा साफ होने का इंतजार कर रहे हैं। दो बार पानी की जांच कर रहे हैं। पंपहाउस का काम पूरा होने वाला है। 
केसी वर्मा, अधिशासी अभियंता, चम्बल परियोजना। 

ट्रेंडिंग वीडियो