जेल में कैदियों का खूनी संघर्ष,7 की मौत और 17 घायल

जेल में कैदियों का खूनी संघर्ष,7 की मौत और 17 घायल

Kiran Rautela | Publish: Apr, 17 2018 11:37:04 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 11:40:30 AM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

7 कैदियों की मौत और 17 घायल बताए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। अमरीका के एक जेल से कैदियों के बीच हिंसा की खबर है। अमरीका के दक्षिण कैरलाइना में जेल के अंदर कैदियों में लड़ाई हुई जिसमें 7 कैदियों की मौत और 17 घायल बताए जा रहे हैं।

काफी सुरक्षा वाला है दक्षिण कैरलाइना का ये जेल

बता दें कि दक्षिण कैरलाइना का ये जेल काफी सुरक्षा वाला माना जाता है ऐसे में यहां पर कैदियों के बीच लड़ाई होना एक बड़ी बात है। जेल के अधिकारी जेफ टैलन ने बताया कि रविवार रात साढ़े सात बजे कैदियों के बीच लड़ाई हुई लेकिन इसमें कोई अधिकारी घायल नहीं हुआ। लड़ाई में सात कैदियों की मौत हो गई वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य ट्रंप, महिलाओं को समझते हैं मीट का टुकड़ा- पूर्व FBI निदेशक

ट्वीट करके दी जानकारी

जेल के सुधार गृह विभाग ने ट्वीट करके मामले की जानकारी दी है। ट्वीट करके बताया कि तीन इमारतों में विभिन्न कैदियों के बीच लड़ाई हुई। ली काउंटी के बचाव विभाग ने बताया कि घायलों को एंबुलेंस से उपचार के लिए भेजा गया।

1500 कैदी हैं इस जेल में

बता दें कि दक्षिण कैरोलाइना की बिशपविले जेल में करीब 1500 कैदी हैं और इनमें से ज्यादातर लंबी सजा काटने वाले हैं। अधिकारी ने बताया कि इस तरह का ये पहला मामला नहीं है बल्कि ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। 2015 में दो अधिकारियों को चाकू मार दिया गया था और फरवरी में एक कैदी की मौत हो गई थी।

एक शख्स ने रिश्ते को किया शर्मसार, बेटी से बनाया यौन संबंध, फिर गोली मारकर कर दी हत्या

ब्राजील में भी हुई थी ऐसी ही घटना

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में इसी प्रकार की एक घटना ब्राजील में भी हुई थी। ब्राजील की जेल में कैदियों के बीच लड़ाई के दौरान करीब 9 कैदियों की मौत हुई थी।

Ad Block is Banned