8 साल के बच्चे के शरीर में बसेरा बना चुके थे मांस खाने वाले कीड़े, फिर ऐसे हुई दर्दनाक मौत

डॉक्टरों ने लायम के चोटिस हिस्से पर कई टांके लगाए थे। लेकिन घर आने के 2-3 दिन बाद उसे काफी तेज़ दर्द होने लगा।

By:

Published: 09 Feb 2018, 05:28 PM IST

नई दिल्ली। अफसोस इस फोटो में आप जिस प्यारे से बच्चे को देख रहे हैं, वह इस दुनिया को छोड़ कर जा चुका है। अमेरिका के ऑरेगॉन का रहने वाला इस बच्चे का नाम लायम था, जिसकी उम्र महज़ 8 साल ही थी। हम जान सकते हैं कि आप अब ये जानना चाहते होंगे कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि सिर्फ 8 साल की ही उम्र में बच्चे की मौत हो गई। बता दें कि बच्चे को इस दुनिया में मिलने वाली मौतों में से सबसे बुरी मौतों में से एक मिली। बच्चे की मौत की वजह जानकर आपका कलेजा पसीज जाएगा, ऐसा भी हो सकता है कि आप मौत की वजह जानकर घृणित हो जाएं।

बता दें कि लायम के शरीर में सैकड़ों कीड़ों ने बसेरा बना लिया था, जो उसके शरीर के अंदर से उसके मांस को खा रहे थे। बताया जा रहा है कि 13 जनवरी वाले दिन जब लायम स्कूल से लौटने के बाद साइकिलिंग करने के लिए निकला तो वह अचानक बुरी तरह से लड़खड़ाकर नीचे गिर गया था। साईकिल से नीचे गिरने की वजह से लायम के पैर और जांघ में गंभीर चोटें लग गईं थी। चोटिल होने के बाद लायम को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करा गया। डॉक्टरों ने लायम के चोटिस हिस्से पर कई टांके लगाए थे। लेकिन घर आने के 2-3 दिन बाद उसे काफी तेज़ दर्द होने लगा।

लायम के घर वाले काफी परेशान हो गए थे कि ज़ख्म भरने के बजाए और गहरे होते जा रहे थे। लायम के पैर और जांघ पर बने ज़ख्म बैंगनी और लाल रंग के होते जा रहे थे। जिसके बाद उसे एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। लायम की मां सारा हेबर्ड और पिता स्टेपडैड लायम को डॉक्टरों ने बताया कि लायम के शरीर में सैकड़ों की तादाद में मांस खाने वाले कीड़ों ने बसेरा बना रखा है। डॉक्टरों ने संदेह जताया कि ये कीड़े चोट के वक्त मिट्टी के साथ प्रवेश कर गए थे। डॉक्टरों ने लायम को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे और ज़ख्म बढ़ता ही गया। लायम के माता-पिता ने उसे दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला किया। लेकिन एक रात उसने दम तोड़ दिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned