scriptबम धमाके में 9 लोगों की मौत, सांसद समेत 20 घायल हुए | 9 people killed in bomb blast, 20 injured including MP | Patrika News

बम धमाके में 9 लोगों की मौत, सांसद समेत 20 घायल हुए

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2020 02:16:24 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पांच अलग अलग जगहों पर हुए धमाके
अफगानिस्तान के इंटीरियर मिनिस्टर मसूद अंदाराबी ने धामकों की पुष्टि की

9 people killed in bomb blast, 20 injured including MP

9 people killed in bomb blast, 20 injured including MP

काबुल। अफगानिस्तान की राजधाली काबुल में पांच अलग अलग जगहों पर बम धमाकों से दहल उठा। इन बम धमाकों में कई लोगों की जान चली गई। इस धमाके में एक सांसद भी घायल हो गया है। उनके अलावा डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग भी घायल हो गए। इन धमकों की पुष्टी सरकार के मंत्री ने की है।

यह भी पढ़ेंः- नीरव मोदी के भाई पर न्यूयॉर्क में लगा बड़ा आरोप, हो सकती है 25 साल की जेल

सांसद को बनाया गया था निशाना
रविवार को काबुल में पांच अलग-अलग जगहों में बम धमाकों से 9 लोगों की मौत होने और 20 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। अफगानिस्तान के इंटीरियर मिनिस्टर मसूद अंदाराबी ने इन धमाकों की पुष्टी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट से काबुल के सांसद हाजी खान मोहम्मद वारदाक के वाहन को निशाना बनाया। हालांकि, वारदाक हमले में बच गए।

यह भी पढ़ेंः- अमरीका में कोरोना वायरस का कहर जारी, एक दिन में 4 लाख से ज्यादा नए मामले आए सामने

यह भी हुए थे धमाके
यह धमाका उत्तरी अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में एक विस्फोट के बाद हुआ जब एक क्षेत्रीय नेता को निशाना बनाया गया और एक बच्चे को घायल कर दिया गया। शनिवार को अफगानिस्तान स्थित एक प्रमुख अमरीकी अड्डे पर बगवान एयरफ़ील्ड में चार रॉकेट दागे गए थे, जिसे परवन प्रांत में कलैंडरखिल क्षेत्र से निकाल दिया गया था। सितंबर में कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अफगान सरकार द्वारा शांति वार्ता शुरू करने के बाद से पूरे देश में हिंसा भड़की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो