scriptमृत मां के शरीर से लिपट कर घंटों तक रोता रहा था मासूम बंदर, नहीं उठी मां तो बंदर ने जो किया वो दिल दहला देने वाला था | A baby monkey weeps over mother death | Patrika News

मृत मां के शरीर से लिपट कर घंटों तक रोता रहा था मासूम बंदर, नहीं उठी मां तो बंदर ने जो किया वो दिल दहला देने वाला था

Published: Nov 28, 2017 12:30:53 pm

Submitted by:

राहुल

एक बंदर जब अपनी मां को सड़क दुर्घटना में खो दिया था, तब वहां के माहौल को देख कुछ ऐसा हुआ कि राहगीर अपनी आँखों के आंसू नहीं रोक पाए

पिछले दिनों हम सभी ने यह मार्मिक और ह्रदय स्पर्शी तस्वीर को देखा था. इस तस्वीर को कई मीडिया संस्थानों ने प्रकाशित भी किया था। यह तस्वीर उस वक्त की थी जब एक बंदर के बच्चे ने जब अपनी मां को एक सड़क दुर्घटना में खो दिया था, तब वहां के माहौल को देखकर कुछ ऐसा हुआ कि राहगीर अपनी आँखों के आंसू नहीं रोक पाए।
मामला तमिलनाडु-कर्नाटक राष्ट्रीय राजमार्ग पर एलनथुर का था जहाँ एक सड़क दुर्घटना में एक मादा बंदर की मौत हो गई लेकिन इसके बाद उसका एक बच्चा अपनी मां के शव के पास बैठ कर बहुत बुरी तरह से रोने लगा, इसे देख कर आसपास के लोग भी अपनी आँखों से आंसू नहीं रोक पाए।
यह था पूरा मामला-
एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक इस दुर्घटना में अपनी मां को खोने के बाद यह मासूम और नन्हा बंदर अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाया और बहुत जिस तरह से वो रोया उसे देखकर वहां से गुजरने वाले राहगीर भी वहां ठहर गए।
baby monkey
अपनी मां के मृत शरीर से लिपट कर यह मासूम घण्टों तक रोटा रहा। चश्मदीदों के मुताबिक किसी अपने को खोने का अहसास न केवल इंसानों बल्कि जानवरों के लिए भी बहुत दर्दनाक होता है। हमने उस नन्हें बंदर को अपनी मां की लाश के पास रोते देखा है।
नन्हे बंदर की इस झकझोर देने वाली तस्वीर को देखकर हर कोई स्तब्ध था, उसने काफी देर तक अपनी मां को उठाने की कोशिश की, क्योंकि शायद उसे यह अंदाजा नहीं था कि उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं रही। उसने अपने कान अपनी मां के सीने पर रखकर उसकी धड़कन महसूस करने की कोशिश की।
जब पुलिसवालों इस घटना का पता चला तो वे हादसे की जगह पर पहुंचे। वे नन्हे बंदर को लाश के पास से दूर ले गए। चश्मदीदों ने इस ह्रदयविदारक और मर्मस्पर्शी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जब गांववाले लाश को दफनाने के लिए ले जा रहे थे तब वह नन्हा बंदर एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगाकर उनके साथ-साथ चलने की कोशिश कर रहा था।
अब आई बड़ी खबर-
कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बन्दर का बच्चा अपनी मां को खोने के बाद अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाया और बीमार हो गया। खबर आ रही है कि अब भी बन्दर का यह मासूम बच्चा बीमारी से जूझ रहा है और एक इंसान की तरह ही अपनी मां की मौत के गम को नहीं भुला पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो