script17 साल तक घर के बेसमेंट में कबाड़ का काम करता रहा शख्स, बनाई ऐसी चीज़ जिसे खरीदना हर एक का है सपना | A Engineer Build Super Car In 17 Years | Patrika News

17 साल तक घर के बेसमेंट में कबाड़ का काम करता रहा शख्स, बनाई ऐसी चीज़ जिसे खरीदना हर एक का है सपना

Published: Nov 23, 2017 12:52:05 pm

Submitted by:

राहुल

अमरीका के एक शहर में ऐसा मामला सामने आया है जो हमें यह बताता है कि सपने देखना और उन्हें पूरा करना पूरी तरह से हमारे ही हाथ में है

Engineer Build Super Car
अमरीका के एक शहर में ऐसा मामला सामने आया है जो हमें यह बताता है कि सपने देखना और उन्हें पूरा करना पूरी तरह से हमारे ही हाथ में है। यह मामला हमें यही बताता है कि हमें सपने भी देखने चाहिए और उन्हें पूरा करने के लिए पूरी कोशिश भी करनी चाहिए क्योंकि जब तक हम सपने देखेंगे नहीं, उन्हें पूरे नहीं कर पायेंगे।
Engineer Build Super Car
यह मामला अमेरिका के विस्कॉन्सिन का है जहाँ रहने वाले केन लेम्होफ़ को एक हॉलीवुड फिल्म देखने के बाद उसमें दिखाई गई एक सुपर कार से इतना प्यार हो गया कि वो उसे देखने के सपने देखने लगा। लेकिन केन कबाड़ काम किया करता था जिसके लिए लिम्बोर्गिनी सुपर कार को खरीद पाना लगभग नामुमकिन था लेकिन वो इस कार से इस कदर प्यार करने लगे थे कि वे इसके बिना नहीं रह पा रहे थे। इसलिए केन ने इस कार को अपने हाथों से बनाने के लिए सोचा और अपनी इस सोच और सपने को पूरा भी किया।
Engineer Build Super Car
दरअसल केन एक इंजीनियर हैं और नौकरी न लग पाने के कारण वो घर पर ही छोटा-मोटा काम किया करते थे। केन ने 1990 लैम्बोर्गिनी कार को बनाने का फैसला किया और लगातार घर पर ही मेहनत और प्रयास कर 2008 में उन्होंने पाने उस सपने को पूरा किया। साल 2008 में जाकर उनकी वो ड्रीम कार बन कर पूरी तरह से तैयार हुई।
Engineer Build Super Car
इन 17 सालों में रात दिन उन्होंने कार को अपने घर के तहखाने में बनाया। कार से सम्बंधित जानकारी पहले से होने के कारण उन्होंने खुद इस कार को बिना किसी मदद के तैयार कर लिया। इस कार को बनाने में उन्होंने लकड़ी और मेटल का इस्तेमाल किया। इसका स्ट्रक्चर लड़की का था, जिसके उपर मेटल का कोट किया गया था।
Engineer Build Super Car
हालांकि कुछ दिनों के बाद केन ने अपनी इस ड्रीम सुपर का को बेचने का मन बना लिया। एक ऑनलाइन वेबसाइट पर उन्होंने अपनी इस कार का दाम 48 लाख रुपए लगाया था। जिसे मियामी में रहने वाले एक व्यक्ति ने खरीदा था। हालांकि केन ने इस बात का कोई खुलासा नहीं किया कि असल में उन्हें उनकी इस कार के दाम कितने मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो