scriptदर्दनाक: जिंदा गधे को बाघों के सामने फेंका, खौफनाक मौत को लाइव देख लोग हैरान | A live donkey was thrown into the Tiger Park in a zoo | Patrika News

दर्दनाक: जिंदा गधे को बाघों के सामने फेंका, खौफनाक मौत को लाइव देख लोग हैरान

Published: Oct 20, 2017 10:56:09 am

Submitted by:

राहुल

हम जानते हैं कि चिड़ियाघरों में मांसाहारी जानवरों को मृत जानवर ही खाने के लिए दिए जाते हैं। लेकिन उन्हें जिंदा जानवर तो शिकार के लिए नहीं दिए जाते

live donkey was thrown into the Tiger Park
नई दिल्ली: शेरों और बाघों को जंगल में रहकर शिकार करते आपने कई बार देखा होगा लेकिन क्या कभी आपने चिड़ियाघर(जू) के अधिकारियों को किसी जिंदा जानवर को बाघों के सामने उनके शिकार के लिए परोसते हुए देखा है? हम सभी जानते हैं कि चिड़ियाघरों में मांसाहारी जानवरों को मृत जानवर ही खाने के लिए दिए जाते हैं। लेकिन उन्हें जिंदा जानवर तो शिकार के लिए नहीं दिए जाते। लेकिन चीन के एक चिड़ियाघर के प्रशासन ने भूखे बाघों के सामने फेंक दिया गया। इस वीडियो को देखने हर कोई हैरान है।
सुनने में ये थोड़ा अजब जरुर लगता है लेकिन यह प्रमाण सहित पूरी तरह से सच है। यू-ट्यूब पर अपलोड यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह खौफनाक वीडियो चीन के Changzhou चिड़ियाघर का है, जहां जू के अधिकारियों ने जिंदा गधे को भूखे बाघों के सामने फेंक दिया। बाघों के सामने बेबस पड़े गधे ने अपनी जान बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सका। वीडियो के सामने आने के बाद उसे देखकर हर कोई इसकी आलोचना कर रहा है।
हालांकि यह मामला काफी पुराना है और इसे यू-ट्यूब पर यह वीडियो 5 जून को अपलोड किया गया है। लेकिन किसी के वीभत्स चेहरे को लोगों के सामने लाने के लिए पुराने मामले को सामने लाना गलत नहीं कहा जा सकता. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, ”यह एक दिल दहला देने वाला पल है, जब चीन के एक चिड़ियाघर के अधिकारियों ने तीन भूखे बाघों के जबड़े में एक जिंदा गधे को धकेल दिया. जिस वक्त चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने जिंदा गधे को बाघ के सामने फेंका। वहां पर्यटक भी मौजूद थे। जू में जानवरों को देखने आए लोग भी कर्मचारियों की इस हरकत को देखकर हैरान रह गए।
https://twitter.com/rahulpatrakar1/status/921246009077809153?ref_src=twsrc%5Etfw
भूखे बाघों के सामने जिंदा गधा-

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जू के कर्मचारी बाघ के बाड़े में जिंदा गधे को लाते हैं और उसे ऊपर से धक्का देकर बाघ के भोजन के रूप में फेंक दिया जाता है। गधे के पानी में गिरते ही दो बाघ तुरंत उसके पास आ जाते हैं। पानी में गिरते ही बाघ उस गधे पर टूट पड़े और उसे नोचने लगे. जू में घूमने गए दर्शकों के मुताबिक आधे घंटे के भीतर ही बाघों ने उस गधे का काम तमाम कर दिया।
इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का कहना है कि “अगर यह बाहर में होता तो कोई समस्या नहीं होती क्योंकि यह प्राकृतिक होती, लेकिन चिड़ियाघर में ऐसा होना यह तो जानवरों के साथ अति है।”
एक और यूजर ने कहा ” एक जीवित गधे को बाघों से भरे एक पिंजड़े में फेंक दिया जाता है, यह दुखद है। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि आजकल तो बाघों को जिंदा भोजन दिया नहीं जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो