scriptअमरीका: कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी केविन मैकलेनन ने छोड़ा पद, ट्रंप ने ट्वीट कर की घोषणा | Acting Homeland Security Secretary Kevin McAleenan is out, Trump says in tweet | Patrika News

अमरीका: कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी केविन मैकलेनन ने छोड़ा पद, ट्रंप ने ट्वीट कर की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2019 11:07:07 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अमरीका के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी केविन मैकलीनन ने अपने पद से इस्तीफा दिया है
राष्ट्रपति ट्रंप अगले सप्ताह नए कार्यवाहक सेक्रेटरी की घोषणा करेंगे

kevin-mcaleenan.jpg

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी दल अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं और चुनाव प्रचार में भी जुट गए हैं। लेकिन इस बीच एक बार फिर से सत्ता में काबिज होने के लिए रणनीति के साथ आगे बढ़ रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं।

दरअसल, अमरीका के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी केविन मैकलीनन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। केविन के पद छोड़ने की घोषणा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद की है। हालांकि उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने भी एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

ट्रंप ने ट्वीट कर की घोषणा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा ‘केविन मैकलीनन ने होमलैंड सिक्योरिटी के कार्यवाहक सेक्रेटरी के रूप में शानदार काम किया है। हमने सीमा पार मुद्दे पर साथ में अच्छा काम किया है। कई वर्षो तक सरकार में रहने के बाद अब वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं और निजी क्षेत्र में जाना चाहते हैं।’

ट्रंप के खिलाफ पेश हुआ महाभियोग का कानूनी आदेश, उपराष्ट्रपति से भी 15 अक्टूबर तक दस्तावेज पेश करने की मांग

उन्होंने आगे कहा कि अच्छी तरह से काम करने के लिए केविन को बधाई। मैं अगले सप्ताह नए कार्यवाहक सेक्रेटरी की घोषणा करूंगा जिसके लिए कई बेहतरीन उम्मीदवार हैं।

डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) की पूर्व सेक्रेटरी कस्रटजेन नीलसन के इस्तीफा देने के बाद, मैकलीनन अप्रैल में डीएचएस के कार्यवाहक प्रमुख बने थे।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1182804704721375233?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/realDonaldTrump?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले भी कई अधिकारी छोड़ चुके हैं पद

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप सरकार में किसी अधिकारी ने पद छोड़ा है। इससे पहले कई अधिकारियों ने अपना पद छोड़ा है।

अभी हाल ही में चुनाव तैयारियों में जुटे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक और अप्रत्याशित कदम उठाते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को बर्खास्त कर दिया था।

महाभियोग की अटकलों के बीच ट्रंप का ट्वीट, ‘मेरा हक है कि मुझपर आरोप लगाने वाले से मिलूं’

जबकि इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सांडर्स ने जून के अंत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद इसकी घोषणा की थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो