scriptWHO ने दी चेतावनी: अभी भी कोरोना की चपेट में आ सकते हैं कई लोग, ऐहतियात बरतना जरूरी | Adhanom Ghebreyesus says Never Too Late To Turn Outbreak Around | Patrika News

WHO ने दी चेतावनी: अभी भी कोरोना की चपेट में आ सकते हैं कई लोग, ऐहतियात बरतना जरूरी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2020 07:51:26 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कोविड-19 मामलों की टेक्निकल प्रमुख के अनुसार यह तय हो गया है कि संक्रमण कोई मौसमी वायरस नहीं है।
WHO चीफ टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) के अनुसार अभी भी देरी नहीं हुई है।

World Heaith Organization

WHO चीफ टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस।

पेरिस। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी भी कम नहीं हुआ है। कई देशों में यह तेजी फैल रहा है। अधिकांश आबादी अभी भी इसकी चपेट में आ सकती है। WHO की कोविड-19 (Covid-19) मामलों की टेक्निकल प्रमुख डॉक्टर मारिया वैन केर्खोव का कहना है कि अब यह पूरी से तय हो गया है कि कोरोना वायरस कोई मौसमी वायरस नहीं है। इससे निपटने को लेकर काफी तैयारी की आवश्यकता है।
WHO चीफ टेड्रोस एडनहॉम (Tedros Adhanom Ghebreyesus) के अनुसार अभी भी देरी नहीं हुई है। अगर तरह से महामारी से निपटा जाए तो उम्मीद की किरण नजर आ सकती है। उन्होंने को कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों को लापरवाह भरा रवैया नहीं अपना चाहिए। उन्हें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना जरूरी है।
टेड्रोस का कहना है कि जिन देशों कोरोना फैला हुआ है, वहां की स्थिति दैनीय है। वह इसे स्पष्ट कर देना चाहते है कि अभी भी उम्मीद की किरण बाकी है। हम सभी को उम्मीद है कि किसी भी महामारी को रोकने के लिए ऐहतियात रखना और जरूरी कदम उठाना कोई देर नहीं है।
टेड्रोस के अनुसार कोविड-19 को रोकने के लिए सख्त प्रावधान के अलावा संक्रमण रोकने के सभी तरीकों को अपनाना चाहिए। तभी दुनिया सुरक्षित हो सकेगी। डॉक्टर मारिया ने आग्रह किया है कि वो इस वायरस से बचने के लिए जो संभव हो उसे अपनाते रहें। इसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाना बहुत जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो