अफगानिस्तान: सेना के लड़ाकू विमान ने चार तालिबानी आतंकियों को किया ढेर, पांच घायल

अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत के शोलगारा क्षेत्र में एक लड़ाकू विमान ने तालिबानी ठिकाने पर हमला किया है।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत के शोलगारा क्षेत्र में एक लड़ाकू विमान ने तालिबानी ठिकाने पर हमला किया है। इस हमले में चार आतंकी मारे गए हैं, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि तालिबान की ओर से अभी तक इस घटना की पुष्टि नहीं की गई है। सेना के अधिकारियों का कहना है कि व्हाइट हाउस के उस बयान के बाद तालिबानी आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है, जिसमें अफगानिस्तान से जल्द ही अमरीकी सेना की वापसी की घोषणा की गई थी।

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates : तमिलनाडु में जीत के लिए रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख स्टालिन को दी बधाई

शनिवार रात विस्फोट होने से पांच सैनिकों और आठ आतंकवादियों की मौत

बयान में कहा गया कि रविवार शाम को जिले के बाग-ए-पहलवान इलाके में हमले हुए थे और परिणामस्वरूप चार सशस्त्र विद्रोही मारे गए, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। आपको बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी बदख्शां प्रांत में शनिवार रात विस्फोट होने से पांच सैनिकों और आठ आतंकवादियों की मौत हो गई। इसकी पुष्टि एक स्थानीय सूत्र ने रविवार को कीै। अफगान राष्ट्रीय सेना के 217 पामीर कोर्प से अब्दुल राजिक ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि सशस्त्र आतंकवादियों ने आधी रात को आराम करने वाले वाडरेज जिले के आसपास के क्षेत्रों में एक अफगान क्षेत्रीय सेना की चौकी पर हमला किया।

Tamil Nadu Election Results 2021: तमिलनाडु में 10 साल बाद सत्ता में लौटी डीएमके

10 सैनिक और आठ आतंकवादी घायल

उन्होंने कहा कि लड़ाई में 10 सैनिक और आठ आतंकवादी घायल हुए। अफगानिस्तान में अमेरिका और नाटो सैनिकों के रूप में युद्धग्रस्त अफगानिस्तान से बाहर जा रही है। लगभग 3,500 अमेरिकी बल और 7,000 नाटो सैनिक 11 सितंबर से पहले वापस चले जाएंगे, जिस दिन आतंकवादी हमलों की 20 वीं वर्षगांठ है। इसी दिन ने अमेरिका को अफगानिस्तान में युद्ध में धकेल दिया था।

 

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned