scriptपाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बढ़ी तल्खी, पेशावर में दूतावास बंद किया | Afghanistan pakistan consulate closed due to pak and afghan tension | Patrika News

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बढ़ी तल्खी, पेशावर में दूतावास बंद किया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2019 03:16:31 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अफगानिस्तान के महावाणिज्य दूत मोहम्मद हाशिम नियाजी ने यह जानकारी दी
इसके विरोध में वाणिज्य दूतावास को बंद करने का फैसला लिया गया है

flags
नई दिल्ली। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। इस तल्खी की वजह से अफगानिस्तान ने पेशावर में अपने वाणिज्यिक दूतावास को बंद कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के महावाणिज्य दूत मोहम्मद हाशिम नियाजी ने यह जानकारी दी।
क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महावाणिज्य दूत मोहम्मद हाशिम नियाजी ने कहा कि वाणिज्य दूतावास के स्वामित्व वाले एक बाजार से अफगानिस्तान का झंडा उतार लिया गया। इसके बाद दुकानदारों से मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में वाणिज्य दूतावास को बंद करने का फैसला लिया गया है।
नियाजी ने कहा कि इससे पहले भी मार्केट से हमारा झंडा उतार लिया गया था और हमने उस वक्त भी कहा था कि अगर यह घटना दोबारा होती है तो हम वाणिज्य दूतावास बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि आज का समय नाजुक है,ऐसे समय में यह काम नहीं करना चाहिए था। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।’
कब्जा माफिया को रोका जाना चाहिए

मोहम्मद हाशिम नियाजी ने कहा कि यह अफगान मार्केट अफगानिस्तान सरकार की संपत्ति है। मगर कब्जा माफिया यहां पर ज्यादतियों को रोका जाना चाहिए और पाकिस्तान को मसले का हल राजनयिक स्तर पर निकालना चाहिए। इससे पहले पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत शुकरुल्ला आतिफ मशाल ने अफगानिस्तान के पेशावर में वाणिज्यिक दूतावास को बंद करने की धमकी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो