photo: मैडम हीरोइन बनने चली थीं, सर्जरी करा-करा कर चेहरे को बना दिया कबाड़ा

इस घाव से महिला के चेहरे का पूरा नक्शा ही बदल गया है। बता दें कि सर्जरी के बाद महिला के नाक के निचले हिस्से पर एक सफेद रंग का मांस निकल आया।

By:

Published: 26 Jan 2018, 12:15 PM IST

नई दिल्ली। मेडिकल ने दुनिया को देखने का तरीका ही बदल दिया है। मेडिकल आज उस मुकाम तक पहुंच गया है कि अब किसी मृत व्यक्ति को भी दोबारा ज़िंदा किया जा सकता है। लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं है कि मेडिकल जहां लोगों को नई ज़िंदगियां दे रहा है तो कई बार यह लोगों की ज़िंदगी बर्बाद भी कर देता है। इसी कड़ी में चेहरे की सर्जरी दुनिया में मेडिकल की एक सबसे बड़ी उपलब्धि में से एक है। जिसने कई लोगों के चेहरे को ऐसा बदल दिया कि जन्म देने वाले भी नहीं पहचान पा रहे कि यह हमारी ही औलाद है।

लेकिन इस खबर को दिखाने का हमारा एक ही मकसद है कि यदि आप भी अपने चेहरे के साथ बदलाव करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर ज़रूर पढ़ लें। बता दें कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सर्जरी कराने वालों के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। खबरों के मुताबिक यहां रहने वाली एक महिला ने ज़्यादा खूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहरे की सर्जरी कराई थी। लेकिन अफसोस महिला को लेने के देने पड़ गए। दरअसल सर्जरी की वजह से महिला की नाक पर एक घाव हो गया।

इस घाव से महिला के चेहरे का पूरा नक्शा ही बदल गया है। बता दें कि सर्जरी के बाद महिला के नाक के निचले हिस्से पर एक सफेद रंग का मांस निकल आया। अब उस मांस को हटाने के लिए भी महिला को ऑपरेशन कराना पड़ा। खबरों के मुताबिक इस थाई महिला ने अपने चेहरे पर राइनोप्लाटी सर्जरी कराई थी। जिसके बाद से ही उसके नाक पर यह अजीबो-गरीब मस्सा निकल आया। जिसे हटाने के लिए उसे फिर से अस्पताल जाना पड़ा। बता दें कि डॉक्टरों ने महिला की नाक पर आए मस्से को हटाने के लिए प्रो-बोनो सर्जरी की, जिसके बाद मस्सा हटाया जा सका।

nose
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned