लैंडिंग के समय रनवे से फिसलकर समुद्र में घुस गया विमान, बचा लिए गए सभी यात्री

विमान लैंड़िंग के वक्त अपनी गति कम नहीं कर पाया और समुद्र में जा घुसा

पापुआ न्यू गिनी। पापुआ न्यू गिनी का एक विमान गुरुवार को लैंडिंग के वक्त रनवे से फिसलकर प्रशांत महासागर में घुस गया। माइक्रोनेशिया में एक एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्त रनवे पर दौड़ रहा विमान लैंड़िंग के वक्त अपनी गति कम नहीं कर पाया और पास स्थित समुद्र में जा घुसा। प्लेन में सवार सभी 36 यात्री और 11 क्रू मेंबर्स सुरक्षित बचा लिए गए। स्थानीय अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि एयर न्यू गिनी के इस विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यूनाइटेड किंगडम: दाऊद इब्राहिम के सहयोगी जबीर मोती को नहीं मिली जमानत, पाकिस्तान ने की थी पैरवी

रनवे से स्लिप हुआ विमान

बताया जा रहा है कि प्लेन रनवे से करीब 160 मीटर आगे निकल गया और फिर समुद्र में समा गया। माइक्रोनेशिया एयरपोर्ट के पुलिस अधिकारी के मुताबिक विमान को सुबह करीब 9.30 बजे लैंड करना था। जब वह लैंड कर रहा था तो रनवे पर रुका ही नहीं और सीधा चलता चला गया। समुद्र में जाकर ही विमान रुका इस वक्त सभी यात्री उसमें मौजूद थे। एयर न्यूगिनी का बोइंग 737-800 के सभी यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। यात्रियों को बचाए जाने के बाद विमान समुद्र में डूब गया। स्थानीय मछुआरों ने अपनी नावों को तुरंत दुर्घटना स्थल पर ले जाने के बाद सभी यात्रियों को बोइंग 737-800 से सुरक्षित रूप से बचाया।

सार्क मीटिंग में नजरअंदाज किए जाने से तिलमिलाया पाकिस्तान, विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने जाहिर की नाखुशी

सभी यात्री सुरक्षित

न्यू गिनी के एक एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित बचा लिए गए हैं। कोई हताहत नहीं है। सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो और तस्वीरों में आस-पास नौकाओं में दर्जनों लोगों को विमान से यात्रियों को बचाते हुए दिखाया गया है। एयर न्यू गिनी का यह विमान भारतीय विमान कंपनियों जेट एयरवेज और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित 13 साल पुराना विमान था।

Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned