scriptएयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान बैग में मिली ऐसी चीज़, देखते ही रो पड़ी महिला अधिकारी | airport security found something suspected in china | Patrika News

एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान बैग में मिली ऐसी चीज़, देखते ही रो पड़ी महिला अधिकारी

Published: Dec 02, 2017 04:47:15 pm

Submitted by:

राहुल

जब उस संदिग्ध बैग को खोला गया तो उनके होश ही उड़ गए। बैग में एक महिला जांच अधिकारी को एक सफेद रंग का प्लास्टिक बैग मिला

airport
नई दिल्ली। चीन के एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक बुजुर्ग जोड़े को चेकिंग के दौरान रोक लिया गया। सुरक्षा जांच करने वाले विभाग ने पाया कि बुजुर्ग जोड़े के पास एक हैंडबैग में कुछ संदिग्ध सामान है। जिसके बाद सुरक्षा जांच अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। अधिकारी ने बताया कि उनके बैग में एक दूसरा कोई बैग था जिसके अंदर काले रंग की कुछ चीज़ें रेंग रही हैं। लेकिन उसके बाद जब उस संदिग्ध बैग को खोला गया तो उनके होश ही उड़ गए। बैग में एक महिला जांच अधिकारी को एक सफेद रंग का प्लास्टिक बैग मिला, जिसमें ये संदिग्ध चीज़ें रेंग रही थीं। उन्होंने जैसे ही उस प्लास्टिक बैग को खोला तो उनके होश उड़ गए। प्लास्टिक बैग में करीब 200 ज़िंदा कॉकरोच थे, जो रेंगते हुए बाहर आने लगे थे जिसे देखकर महिला अधिकारी रो पड़ी थीं।
पूरा मामला गुवांगज़ोउ बाइयुन अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का है। जहां पिछले महीने की 25 तारीख को यह मामला सामने आया था। पूछताछ में बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि वे इन कॉकरोच को इलाज के लिए इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी को स्किन से संबंधित कोई समस्या है जिसके इलाज के लिए इन कॉकरोच को वे अपने साथ लेकर जा रहे थे। जब अधिकारियों ने उनसे इलाज के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि किसी क्रीम के साथ इन कॉकरोच को मिलाकर त्वचा पर लगाने से दिक्कत से निजात मिलती है। जो त्वचा के इलाज का एक पुराना तरीका है।
इसके बाद अधिकारियों ने उन्हें बताया कि विमान में जीवों को ले जाना प्रतिबंधित है। फिर दोनों से सभी कॉकरोच को अधिकारियों से अपने कब्ज़े में ले लिया और दोनों को वहां से ले गए। हालांकि इसके बाद क्या हुआ इसके बारे में कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब कोई इस तरह से किसी जीवित चीज़ को गैर-कानूनी तरीके से विमान में लेकर जाना चाह रहा हो। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो