इस गांव में दिखी 'एलियन स्पेस गेंद', विशेषज्ञों ने पत्थर मारकर की जांच

इस गांव में दिखी 'एलियन स्पेस गेंद', विशेषज्ञों ने पत्थर मारकर की जांच

विशेषज्ञों की मानें तो यह विचित्र वस्तु रेडियोएक्टिव या कोई विस्फोटक चीज नहीं है

नई दिल्ली। स्पेन के एक गांव विल्लाविएजा में कुछ साल पहले, तीन अजीब दिखने वाली काली गेंदें आकाश से आ गिरीं, पहली गेंद एक चरवाहे को दिखी वह गेंद को देखते ही भौचक्का रह गया उसने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय अधिकारियों को दी। खोज बीन हुई तो पता चला एक और गेंद सामने निकलकर आई विशेषज्ञों को भी इस बात ही बड़ी हैरानी हुई के अचानक ऐसी अजीबोगरीब गेंदें आ कहां से रही हैं? आपको बता दें विशषज्ञों की भी इसके पास जाने की हिम्मत नहीं थी पहले उन्होंने उसे पत्थर से मारकर देखा, ये पक्का करने के लिए कहीं ये विस्फोटक तो नहीं। आपको जानकारी के लिए बता दें इस दूसरी रहस्यमय वस्तु का वजन 20 किग्रा बताया जा रहा था और व्यास में 2.6 फीट, एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार एक किसान ने इसे खोजा, तुरंत ही उसने सिविल गार्ड को सूचित किया, जिसने जांचकर्ताओं के आने तक उसका पहरा किया।

Spain,space,alien,terrified,crashed,Bizzare world,investigators,Spanish village,

विशेषज्ञों की मानें तो यह विचित्र वस्तु रेडियोएक्टिव या कोई विस्फोटक चीज नहीं थी, लेकिन इसकी स्टडी के लिए इसे लैब भेज दिया गया। यहां कि एक स्थानीय समाचार साइट ने छापा कि यह गेंद एक दबाव गैस कंटेनर हो सकती है, सिविल गार्ड ने भी इस मामले में अपने तथ्य रखते हुए कहा कि 'यह ऑब्जेक्ट एक एयरोस्पेस आर्टिफैक्ट हो सकता है जो रॉकेट या उपग्रह से अलग होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है'। यहां के अधिकारी इस बात से बेहद परेशान हैं कि यह वस्तुएं आखिर आ कहां से रही हैं? अभी तो यह ऐसी जगहों पर आई गिरी हैं जहां आबादी ना के बराबर थी लेकिन यही दुर्घटना आबादी वाले शेत्र में हुई तो इससे भारी नुकसान हो सकता है।

Spain,space,alien,terrified,crashed,Bizzare world,investigators,Spanish village,

हालांकि, पूरी छानबीन के बाद इन गेंदों को पुराने अंतरिक्ष रॉकेट का मलबा माना जा रहा है, यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी पहले भी चेतावनी देती रही है कि आसमान से अंतरिक्ष कबाड़ गिरना कोई बड़ी बात नहीं है और ना ही ये किसी एलियन के होने का संकेत देती हैं। विशेषज्ञों ने यह भी कहा था कि "कक्षीय मलबे" बढ़ता खतरा हैं। आपको बता दें विज्ञान विशेषज्ञों ने यह अनुमान लगाया गया है कि अंतरिक्ष में लगभग 16,000 वस्तुओं तैर रही हैं जो उपग्रहों को नष्ट या क्षति पहुंचा सकती हैं। नासा के अनुसार, पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश करने के बाद अंतरिक्ष का कुछ कचरा घर्षण के कारण जल जाता है और कुछ पृथ्वी की सतह पर आकर लोगों के लिए रहस्यमई हो जाता है।

Spain,space,alien,terrified,crashed,Bizzare world,investigators,Spanish village,
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned