scriptअमरीकी रक्षा मंत्री अगले सप्ताह पूर्वी एशिया के दौरे पर जाएंगे | America defence minister will travel in east asia countries | Patrika News

अमरीकी रक्षा मंत्री अगले सप्ताह पूर्वी एशिया के दौरे पर जाएंगे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 02:33:07 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीकी रक्षा मंत्री एस्पर की यात्रा 13 नवंबर से शुरू होगी
51वीं अमरीकी-दक्षिण कोरिया सुरक्षा सलाहकार बैठक में भाग लेंगे

american economy
वाशिंगटन। अमरीकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया,थाईलैंड, फिलीपींस और वियतनाम की यात्रा पर जाएंगे। पेंटागन ने एक बयान में यह जानकारी दी। सभी यात्राओं का उद्देश्य द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करना है। अमरीका के इन देशों से अपने संबंधों को मजबूत करना चाहता है।
पेंटागन द्वारा गुरुवार को जारी बयान के अनुसार,एस्पर की यात्रा 13 नवंबर से शुरू होगी और उनका पहला पड़ाव दक्षिण कोरिया होगा। जहां वह 51वीं अमरीकी-दक्षिण कोरिया सुरक्षा सलाहकार बैठक में भाग लेंगे। इसके साथ अपने समकक्ष और दक्षिण कोरिया के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गठबंधन पर चर्चा करेंगे।
पेंटागन प्रमुख इसके बाद थाईलैंड में आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक (एडीएमएम-प्लस) में भाग लेंगे। गौरतलब है कि एस्पर फिलीपींस और वियतनाम का दौरा करेंगे और दोनों दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के अपने समकक्षों से मुलाकात करेंगे।दक्षिण कोरिया मेें जाने का उद्देश्य कोरियाई देशों से शांति स्थापित करना है। दक्षिण कोरिया के साथ उत्तर कोरिया के साथ भी वह बेहतर संबंध बनाना चाहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो