scriptपोंपियो का जर्मनी दौरा: शरणार्थी मुद्दे को लेकर होगी अहम बातचीत | America foriegn minister Mike Pompeo three day visit to Germany | Patrika News

पोंपियो का जर्मनी दौरा: शरणार्थी मुद्दे को लेकर होगी अहम बातचीत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2019 05:09:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो जर्मनी में 6 से 8 नवंबर तक रहेंगे

pompeo
वाशिंगटन। अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो बुधवार को अपना तीन-दिवसीय जर्मनी दौरा शुरू कर रहे हैं। अमरीकी विदेश विभाग ने यह जानकारी दी। विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि पोंपियो जर्मनी में 6 से 8 नवंबर तक रहेंगे। अहम मुद्दों में शरणार्थी का मुद्दा भी शामिल होगा।
इस दौैरान वे बर्लिन की दीवार गिरने की 30वीं बरसी पर जर्मन सरकार तथा सिविल सोसायटी के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। पोेंपियो की यह यात्रा खास होने वाली है। इस यात्रा में वह द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पोंपियो इस दौरान जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, विदेश मंत्री हीको मास और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।
नाटो में सहयोगी वाशिंगटन और बर्लिन ने हाल में कई मुद्दों पर असहमति जताई थी। इनमें बर्लिन का रक्षा क्षेत्र में खर्च, ईरान परमाणु मुद्दा के साथ-साथ नॉर्ड स्ट्रीम 2 पाइपलाइन प्रोजेक्ट है, जिसे जर्मनी और रूस का समर्थन प्राप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो