scriptअमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमित एक साल से भी कम उम्र के शिशु की मौत | America: One year Old baby died due to coronavirus | Patrika News

अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमित एक साल से भी कम उम्र के शिशु की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2020 02:03:48 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इलिनोइस डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने की पुष्टि।
शिशु पहले से अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था।

chiild died
वाशिंगटन। दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस किसी भी आयु वर्ग को नहीं छोड़ रहा है। यहां पर एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। अमरीका में कोविड-19 संक्रमण के कारण एक शिशु की मौत का मामला सामने आया है। इस बात की पुष्टि अमरीकी अधिकारियों ने खुद की है।
स्‍पेन:राजकुमारी मारिया टेरेसा करोना वायरस से थीं पीड़ित, इलाज के दौरान हुआ निधन

इलिनोइस डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के डायरेक्टर डॉ.नगोजी एजाइक के अनुसार शिकागो में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर एक बच्चे की मौत हो गई। इस बच्चे की उम्र एक साल से भी कम है। डायरेक्टर ने कहा कि इससे पहले देश में संक्रमण से संक्रमित शिशु की मौत का पहला मामला सामने आया था। मौत के कारण का पता लगाने के लिए पूरी जांच की जा रही है।
इलिनोइस डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के डायरेक्टर ने कहा कि इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए खास कदम उठाए जाने की जरूरत है। अमेरिका में इस बच्ची की कोरोना से मौत ने सबको हैरान कर दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक वर्ष से कम उम्र के बच्चे की मृत्यु पहले चीन में दर्ज की गई थी। हालांकि, शिशु पहले से अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था।
अमरीका में संक्रमण के कारण दो हजार से अधिक मौतें

अमरीका में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अब तक दो हजार से अधिक मौतें हुई हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इस बात की सूचना दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक अमरीका से संक्रमित 121000 से अधिक मामले सामने आए हैं। संक्रमण के कारण 2010 मौतें हुई थीं।
नवीनतम आंकड़ों के अनुसार,न्यूयॉर्क राज्य 52 हजार पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया में 11,124 और 5065 मामलों के साथ दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 संक्रमण मामलों में वृद्धि जारी रहने के अनुसार शनिवार को कहा कि कुछ सबसे अधिक ग्रसित क्षेत्रों में यात्रा के लिए ‘एनफोसेर्बल क्वारंटाइन’ लागू किया जाएगा।
राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा कि न्यूयॉर्क में स्थिति गंभीर है, कुछ लोग इसे क्वारंटाइन में देखना पसंद करेंगे। न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी शायद एक या दो अन्य स्थानों के कुछ हिस्सो में क्वारंटाइन लागू हो, वर्तमान में वह इस बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि शायद हमें यह नहीं करना पड़े लेकिन एक संभावना है कि शॉर्ट टाइम के लिए क्वारंटाइन लागू करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो