scriptCoronavirus: ट्रंप की लापरवाही पर विपक्ष हमलावर, फैक्ट्री के दौरे पर बिना मास्क के दिखाई दिए | America president donald trump visit mask factory | Patrika News

Coronavirus: ट्रंप की लापरवाही पर विपक्ष हमलावर, फैक्ट्री के दौरे पर बिना मास्क के दिखाई दिए

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2020 04:55:43 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीका (America) के एरिजोना में ट्रंप ने नई मास्क फैक्ट्री का दौरा किया।
डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने लोगों को मास्क पहनने के फायदे गिनाए।
इस फैक्ट्री को पांच हफ्ते से भी कम समय में तैयार किया गया है।

 

Trump in mask factory

मास्क फैक्टरी का दौरा करते ट्रंप।

वाशिंगटन। अमरीका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने बीते दिनों एरिजोना में एक मास्क बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा किया। यहां उन्होंने लोगों को मास्क (Mask) पहनने के फायदे भी गिनाए। मगर इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप खुद मास्क पहने नजर नहीं आए। करीब दो महीने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का ये दौरा था, जिसे अमरीका को खोलने की ओर बढ़ते एक कदम की तरह देखा जा रहा है।
पांच हफ्ते से भी कम समय में तैयार की फैक्ट्री

इस फैक्ट्री में एन-95 मास्क तैयार किए जा रहे हैं। फैक्ट्री को पांच हफ्ते से भी कम समय में तैयार किया गया है। अमरीका में लगातार बढ़ते मामलों की वजह से मास्क समेत स्वास्थ्य के अन्य उपकरणों की कमी देखने को मिल रही है। यहां पर इस तरह की कुछ फैक्ट्रियां बनाई गईं हैं जो आपात स्थित में जल्द से जल्द प्रोडक्शन बढ़ा सकें। डोनाल्ड ट्रंप ने भले ही यहां पर मास्क ना पहना हो, लेकिन वह एक चश्मा पहने नजर आए। डोनाल्ड ट्रंप फैक्ट्री में जहां टहल रहे थे, वहां पर चेतावनी दी गई थी कि यहां पर मास्क पहनना जरूरी है।
विपक्षी पार्टी ने ट्रंप पर किया हमला

सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप ही नहीं बल्कि हनीवेल कंपनी के सीईओ डेरियस, वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क समेत अन्य कुछ अधिकारियों ने भी मास्क नहीं पहना था। इससे पहले भी सार्वजनिक जगह पर डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस कई बार मास्क नहीं पहने दिखाई दिए हैं। विपक्षी पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है कि जब देश का राष्ट्रपति मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहा है तो देशवासी किस तरह नियमों का पालन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो