script

US Presidential Election: हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- 65 दिन में सत्ता से करें बाहर

Published: Sep 01, 2020 05:46:28 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) ने ट्वीट कर कहा कि बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी जिम्मदारियों को ठीक से नहीं निभाया है।
2016 में अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी ओर से हिलेरी उतारी थीं।

hillary clinton

हिलेरी क्लिंटन।

वाशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को लेकर जुबानी जंग तेज हो चुकी है। तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर दोनो पार्टियां मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश में लगी हुईं हैं। इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता और पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है। उन्होंने नागरिकों से उन्हें 65 दिनों में सत्ता से बेदखल करने का नारा दिया है।
हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट कर कहा कि बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जिम्मेदारी है कि वे सभी अमरीकियों की रक्षा करें न की सिर्फ अपने समर्थकों की। उन्होंने कहा कि वे उस तरह के शख्स नहीं जैसा उन्हें होना चाहिए। इसलिए आइए हम सब मिलकर उन्हें 65 दिनों में बाहर का रास्ता दिखाएं।
गौरतलब है कि हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं और इस बार पार्टी ने पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है। 2016 में अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी ओर से हिलेरी उतारी थीं। हालांकि वे ट्रंप को मात देने में नाकामयाब रही थीं।
अमरीका में नवंबर में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। देशभर में प्रचार के लिए बड़े राजनेता रैलियों में उतर रहे हैं। डेमोक्रेट की तरफ इस बार भारतीय मूल की कमला हैरिस को उतारा गया है। इस कारण ये चुनाव और रोचक हो उठा है। वहीं रिपब्लिकन पार्टी की ओर से निक्की हेले को स्टार प्रचार के रूप में चुना गया है। वे लगातार बिडेन पर जुबानी हमले कर रहीं हैं।
वहीं, राष्ट्रपति ट्रंप भी अपनी ओर से पूरी कोशिश में लगे हुए हैं। उनकी लोकप्रियता भारतीय मूल के लोगों के बीच काफी बढ़ रही है। मगर दूसरी ओर रिपब्लिकन उम्मीदवार जो बिडेन की ओर से कमला हैरिस ने कमान संभालन रखी है। ऐसे में भारतीयों को वोट किधर पड़ता ये देखना खास होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो