scriptअमरीका: सिख ड्राइवर को नस्लीय टिप्पणी का करना पड़ा सामना, हमलावर ने की गला घोंटने की कोशिश | America: Sikh driver had to face racial remarks, attacker tried to strangle him | Patrika News

अमरीका: सिख ड्राइवर को नस्लीय टिप्पणी का करना पड़ा सामना, हमलावर ने की गला घोंटने की कोशिश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 05:24:14 pm

Submitted by:

Anil Kumar

वाशिंगटन के तटीय शहर बेलिंगहम में उबर के एक ड्राइवर को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है
पुलिस ने 22 वर्षीय ग्रिफिन लेवी सेयर्स नाम के शख्स को नस्लीय टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया है

hate crime

वाशिंगटन। अमरीका में अक्सर प्रवासी लोगों को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। अमरीका में एप आधारित टैक्सी सेवा उबर के एक ड्राइवर को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है।

दरअसल, एक सिख ड्राइवर को एक यात्री ने नस्ली अपशब्द कहे और उनका गला भी घोंटने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि ये घटना पांच दिसंबर की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना वाशिंगटन के तटीय शहर बेलिंगहम में हुई है।

एफबीआई की रिपोर्ट में खुलासा: 2018 में सिखों के खिलाफ नस्ली घृणा के अपराधों के करीब 60 मामले दर्ज

घटना को लेकर ड्राइवर ने फौरन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने हमलावर को किया गिरफ्तार

ड्राइवर ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा है कि पांच दिसंबर को 22 वर्षीय ग्रिफिन लेवी सेयर्स नाम के एक शख्स ने कैब बुक की थी। वह बाजार खरीददारी करने के लिए गया था। लेकिन जब खरीददारी करके लौटा तो उसपर अचानक हिंसक हो गया और उसका गला घोंटने का प्रयास करने लगा। इस दौरान उसने उनपर नस्लीय टिप्पणी भी की।

हालांकि किसी तरह से वह (ड्राइवर) वहां से निकलने में कामयाब रहा और फिर हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को फोन कर इस घटना की सूचना दी।

200 फीसदी तक बढ़ गए घृणा अपराध के मामले

‘द अमरीकन बाजार’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीका में यहूदियों और मुस्लिमों के बाद सबसे अधिक नस्लीय हमला सिख समुदाय के लोगों पर किए जाते हैं। FBI की रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 के बाद से सिखों के खिलाफ होने वाले घृणा अपराधों में 200 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

ट्रंप की जीत के बाद अमेरिका में बढ़े घृणा अपराध: विशेषज्ञ

रिपोर्ट में बताया गया है कि अमरीका में सिखों के खिलाफ घृणा के अपराध हमेशा नागरिक अधिकारों और अल्पसंख्यक समूहों के लिए हुए हैं। पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में यहूदियों और मुसलमानों के बाद सिखों को देश के तीसरे सबसे बड़े लक्षित समूहों के रूप में पहचाना गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो