script

अमरीका: रैली में 15 हजार की भीड़ देख बोले ट्रंप- भारत में 1 लाख से अधिक लोगों ने किया था स्वागत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2020 09:05:33 pm

Submitted by:

Anil Kumar

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald trump ) साउथ कैरोलाइना में एक रैली को किया संबोधित किया
ट्रंप ने रैली में पीएम मोदी ( PM Modi ) को बताया महान शख्सियत

US president Donald Trump

US president Donald Trump Address a Railly

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) भारत दौरे से वापस लौटने के बाद चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं और रैलियां कर रहे हैं। लेकिन वे भारत की मेजबानी को नहीं भूल पा रहे हैं। इसका एक ताजा उदाहरण शनिवार की एक रैली में देखने को मिला।

दरअसल, ट्रंप शनिवारा को एक रैली में संबोधित करने के लिए पहुंचे, लेकिन वहां पर करीब 15 हजार की भीड़ थी। इसे देखकर ट्रंप गुस्सा हो गए और बोले यहां तो बस 15 हजार लोग ही जुटे हैं, भारत में एक लाख से अधिक लोग मेरे स्वागत के लिए आए थे।

ट्रंप का डेमोक्रेट्स और मीडिया पर आरोप-अपने फायदे के लिए कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया

साउथ कैरोलाइना में शनिवार को एक रैली में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, मुझे ये बात कहने में झिझक हो रही है कि भारत के अहमदाबाद में 129,000 क्षमता वाले मोटेरा स्टेडियम में इतने लोग मेरे स्वागत के लिए आए थे, लेकिन यहां केवल 15 हजार लोग हैं। क्या आप लोगों ने देखा? स्टेडियम में पूरी जगह भरी हुई थी। एक लाख से अधिक लोग वहां आए थे। वह एक क्रिकेट स्टेडियम था, जो यहां से तीन गुना बड़ा था।

प्रधानमंत्री मोदी के महान व्यक्ति हैं: ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे (पीएम मोदी) एक महान व्यक्ति हैं। हिन्दुस्तान के लोग उन्हें काफी प्यार करते हैं। ट्रंप ने कहा कि इस जगह 50-60 हजार लोगों की है पर केवल 15 हजार लोग ही जुटे हैं।

ट्रंप ने कहा कि भारत की आबादी सवा अरब है और यहां (अमरीका) 35 करोड़ लोग हैं। उन्होंने कहा कि मैं यहां की भीड़ को पसंद करता हूं और वहां के लोग भी मुझे बहुत पसंद आए।

मेलानिया ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार (पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जैरेड कुशनर) के साथ 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे थे।

ट्रंप के पहले भारत दौरे को देखते हुए उनका भव्य स्वागत किया गया। ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक विशाल रैली को संबोबिध किया। इसके अलावा आगरा में ताजमहल का भी दीदार किया। इसके बाद ट्रंप वापस स्वदेश लौट गए।

दिल्ली हिंसा के बहाने प्रतिद्वंदी सैंडर्स ने साधा ट्रंप पर निशाना, घटना को बताया मानवाधिकारों पर हमला

दो दिन के इस दौरे के दौरान मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में गईं जहां पर ‘हेप्पीनेस क्लास’ के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उनका स्वागत किया। अमरीका लौटने के बाद मेलानिया ने इसका जिक्र करते हुए धन्यवाद दिया और एक के बाद एक कई प्रशंसा भरे ट्वीट किए।

मेलानिया ने अपने ट्वीट में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल के दौरे का वीडियो भी ट्वीट किया। साथ ही सर्वोदय स्कूल में अपने स्वागत की तस्वीरें भी साझा की है।

अमरीका पहुंचने के बाद मेलानिया ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी को आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दो देशों के बीच बढ़ते संबंधों के लिए यह काफी खुबसूरत दिन रहा। इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए लिखा, मेरे और POTUS (प्रेसिडेंट ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स) के स्वागत के लिए थैंक्यू नरेंद्र मोदी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो