अमरीकी NSA रॉबर्ट ओब्रायन कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटाइन में भी करेंगे काम

Highlights

  • वाइट हाउस (White House) का कहना है कि उनसे राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति को कोई खतरा नहीं है।
  • अमरीका में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के करीब 47 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन (Robert C. O'Brien) कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। वाइट हाउस ने सोमवार को इस जानकारी की पुष्टि की है। ट्रंप प्रशासन में अहम फैसलों में सहायक रहे ओब्रायन सेल्फ आइसोलेशन (Self Isolation) में हैं। वाइट हाउस (White House) के अनुसार वह एकांतवास में भी काम कर रहे हैं। उनसे राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण का कोई खतरा नहीं है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस से अमरीका सबसे ज्यादा पीड़ित है। यहां रोजाना कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। बीते एक दिन में अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। इसके पहले 67 हजार नए मामले आए थे। वहीं 24 घंटों में 445 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। अमरीका में अबतक कुल 43 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या डेढ़ लाख के करीब पहुंच चुकी है।

अमरीकी मीडिया से आई इस खबर ने प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है। कहा जा रहा है कि एक पारिवारिक कार्यक्रम में शरीक होने के बाद ओब्रायन कोरोना वायरस के संपर्क में आए थे।

इससे पहले प्रशासन से जुड़े कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। राष्ट्रपति का एक निजी सेवादार और उपराष्ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अमरीका में अब तक कोरोना वायरस के करीब 43 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि वाइट हाउस में रोजना खास लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। इसमें राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति के साथ सीनियर वाइट हाउस स्टाफ को शामिल किया गया है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned