script

प्रदर्शनकारियों पर भड़के Donald Trump, कहा-वाइट हाउस की सुरक्षा पर आंच आई तो घातक हथियारों से होगा स्वागत

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2020 04:05:34 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने प्रदर्शनकारियों को दंगाई, लुटेरे और अराजकतावादी कहा।
अमरीका (America) में अश्वेत की मौत के बाद से लगातार प्रदर्शन हिंसक होते जा रहे हैं, यहां पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव हो रहा है।

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

न्यूयॉर्क। अमरीकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शनिवार को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों की कड़े शब्दों में आलोचना की। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को दंगाई और तानाशही रवैये का शिकार बताया।
China को सबक सिखाने में लगे Donald Trump , जी-7 समूह में भारत को लाने की तैयारी

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उन्होंने वाइट हाउस (White House) की सुरक्षा को भंग करने की कोशिश की तो अमरीकी एजेंट अगले दिन बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। गौरतलब है कि बीते सोमवार से अमरीका में अश्वेत की मौत के बाद से लगातार प्रदर्शन हिंसक होते जा रहे हैं। यहां पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव हो रहा है। इस दौरान पूरे अमरीका में कई गिरफ्तारियां हुईं हैं।
https://twitter.com/SecretService?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान वाइट हाउस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया क्योंकि दोपहर में सैकड़ों लोग लाफयेट स्क्वायर में सड़क पर एकत्र गए थे। प्रदर्शनकारियों को हटाए जाने के बाद वे एक बार फिर एकत्र हो गए और अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प देखने को भी मिली। इसका एक वीडियो में भी सामने आया है।
इस दौरान ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट कर ट्रंप ने अमरीकी सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों की सराहना की, जिन्होंने वाइट हाउस की सुरक्षा की। एलोन मस्क के स्पेस एक्स रॉकेट के सफल प्रक्षेपण के बाद केप कैनवेरल में मीडिया से बोलते हुए, ट्रंप ने ने प्रदर्शनकारियों को ‘दंगाई, लुटेरा और अराजकतावादी’ कहा।
उन्होंने कहा कि वे अंदर था, और हर हरकत को देख रहे थे। मगर इस दौरान खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा था। भीड़ को सुनियोजित ढंग से संगठित किया गया था। इस दौरान कोई भी बाड़ तोड़ने के लिए करीब नहीं आया। अगर ऐसा कोई करता तो उसका स्वागत सबसे खतरनाक हथियारों से किया जाता। इस दौरान कई सीक्रेट सर्विस एजेंट सिर्फ कार्रवाई का इंतजार कर रहे थे। फ्लॉयड की मौत पर न्याय की मांग करने के लिए इस सप्ताह मेें कम से कम 30 शहरों प्रदर्शन हुए हैं।
एक अश्वेत की हत्या के बाद भड़के थे दंगे

गौरतलब है कि अमरीका के मिनेसोटा राज्य के मिनीपोलिस शहर में एक अश्वेत की पुलिस अधिकारी के हाथों मौत के बाद दंगे भड़कने लगे। एक वायरल वीडियो में पुलिस अधिकारी को अश्वेत की गर्दन को घुटने से दबाते हुए देखा गया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। अश्वेत इस दौरान कहता रहा कि सांस लेने दिक्कत हो रही है। मगर वह पुलिस अफसर नहीं हटा। इस वीडियो को देखने के बाद यहां पर दंगे भड़क गए और हिंसक प्रदर्शन हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो