scriptकाबुल के पास भूकंप के झटकों से कांपी धरती, घरों से निकल कर भागे लोग | An earthquake of magnitude 4.2 occurred 302 km northeast of Kabul | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

काबुल के पास भूकंप के झटकों से कांपी धरती, घरों से निकल कर भागे लोग

अफगानिस्तान के काबुल से 302 किमी उत्तर पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप झटके रात 9:21 मिनट पर महसूस किए गए

नई दिल्लीOct 30, 2020 / 11:01 pm

Mohit sharma

untitled.png

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के काबुल से 302 किमी उत्तर पूर्व में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप झटके रात 9:21 मिनट पर महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूक्रप की तीव्रता 4.2 मापी गई है। भूकंप उस समय आया जब लोग या तो अपने घरों में आराम कर रहे थे, या फिर बाहर घूमने गए थे। झटके लगते ही लोग अपने घरों से निकल कर बाहर की ओर भागे। लोगों में भय कुछ इस कदर था कि भूकंप के घंटों बाद तक भी लोग मारे डर के अपने घरों में नहीं जा सके। हालांकि इस बीच राहत की बात यह रही कि भूकंप में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले भारत में मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में मंगलवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, वहीं अगले 24 घंटों में और झटके आने की आशंका के चलते लेागों को जानमाल की सुरक्षा की हिदायत दी गई थी। सिवनी में 3.3 रिक्टर तीव्रता का भूकंप दर्ज होने की पुष्टि की है। भूकंप का केंद्र 15 किलोमीटर गहराई में स्थित है।

Home / world / Miscellenous World / काबुल के पास भूकंप के झटकों से कांपी धरती, घरों से निकल कर भागे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो