script

आईएस के आतंकियों ने मार डाला कुर्दिस्तान की ‘एंजलीना जॉली’ को

Published: Sep 09, 2016 09:27:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

आसिया रमजान कुर्दिस्तान की एंजलीना जॉली
भी कहा जाता था, क्योंकि वो देखने में हॉलीवुड सुपरस्टार एंजलीना जैसी ही
दिखती थीं

angelina jolie of kurdistan

angelina jolie of kurdistan

नई दिल्ली। कुर्दिश वुमन प्रोटेक्शन यूनिट की फाइटर आसिया रमजान को आईएस के आंतकियों ने मार डाला है। आसिया अंतर सीरिया में आईएस के खिलाफ लड़ाई में मारी गईं। उन्होंने कुर्दिस्तान की एंजलीना जॉली भी कहा जाता था, क्योंकि वो देखने में हॉलीवुड सुपरस्टार एंजलीना जैसी ही दिखती थीं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, तुर्की बॉर्डर के नजदीक जराब्लस में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन के दौरान मारी गई।

angelina jolie of kurdistan

आसिया की मौत की खबर सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त वायरल हो रही है। रमजान की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने लिखा है कि वह बहादुर सुंदर लड़की हीरो थी और एक शहीद। भगवान करे कुर्दिश की जनता उसकी बहादुरी और त्याग को हमेशा याद रखे। वह महिलाओं के लिए एक आदर्श थी, प्रेरक थी।

angelina jolie of kurdistan

तुर्की सीमा के पास सीरिया के एक शहर कामिशली में आसिया का जन्म हुआ था। आसिया जानती थीं कि अगर वे आईएस के गिरफ्त में आ जाती हैं, तो उनके साथ या तो बलात्कार किया जाएगा या फिर हत्या कर दी जाएगी। ऐसे में आसिया ने 2014 में महिलाओं द्वारा बनाई गई एक फोर्स वीमेन प्रोटेक्शन यूनिट को ज्वाइन किया।

बता दें कि कुर्दिस्तान की आजादी की लड़ाई लडऩे वाली यह बिग्रेड इसलिए भी चर्चाओं में रहती थी, क्योंकि इसकी महिला लड़ाके लिपिस्टिक, नेलपेंट और मेकअप करके मैदान ए जंग में जाती थीं। आईएस के लड़ाके इन लड़कियों से भागते हैं, क्योंकि वह ऐसा सोचते हैं कि लड़कियों के हाथों मारे गए तो नर्क में जाना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो