scriptदुनिया के 11 देशों में कोरोना के एक और नए स्ट्रेन का खुलासा, बढ़ सकती है मुश्किलें | Another new strain of Corona Disclosure in 11 countries of world | Patrika News

दुनिया के 11 देशों में कोरोना के एक और नए स्ट्रेन का खुलासा, बढ़ सकती है मुश्किलें

Published: Feb 16, 2021 10:46:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ब्रिटेन और अमरीका समेत 11 देशों में कोरोना वायरस के एक और नए स्ट्रेन (बी.1.525) का पता चला है।

coronavirus.jpg

Experts Said It Will Took Seven Years To End Coronavirus Pandemic

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन लगातार सामने आ रहे हैं। जिसकी वजह से एक बार फिर से दुनिया में कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। हालिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन और अमरीका समेत 11 देशों में कोरोना वायरस के एक और नए स्ट्रेन (बी.1.525) का पता चला है। रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन, अमेरिका, नाइजीरिया, डेनमार्क, फ्रांस, बेल्जियम, स्पेन, कनाडा,आस्ट्रेलिया,घाना और जार्डन में इस नये स्ट्रेन के पाए जाने का खुलासा हुआ है।

डेनमार्क में इस तरह के सर्वाधिक 35 मामले सामने आए हैं, जबकि ब्रिटेन में अब तक 33, नाइजीरिया में 12 , अमेरिका में 10 और फ्रांस में पांच मामलों की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पाए गए स्ट्रेन जैसा मालूम पड़ता है जो एंटीबॉडी के लिए अधिक प्रतिरोधी हो सकता है। आपको बता दें कि देश में भी कोरोना के दूसरे वेव की शुरूआत हो चुकी है। जिसकी वजह से अमरावति समेत कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो