scriptकराची के अल्पसंख्यकों पर अत्याचार और कश्मीर से ‘प्यार’! न्यूयॉर्क की सड़कों पर फिर खुली पाक के दोहरे चेहरे की पोल | Anti pak hoardings in streets of New York | Patrika News

कराची के अल्पसंख्यकों पर अत्याचार और कश्मीर से ‘प्यार’! न्यूयॉर्क की सड़कों पर फिर खुली पाक के दोहरे चेहरे की पोल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2019 09:25:03 am

Submitted by:

Shweta Singh

ट्रकों पर पाकिस्तान के खिलाफ डिजिटल विज्ञापन
‘वॉइस ऑफ कराची’ नाम की संस्था की थी योजना

Anti Pak Hoardings

वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दे पर हमदर्दी लेने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान का असली चेहरा न्यूयॉर्क के सड़कों पर दिखाई दिया। गुरुवार को न्यूयॉर्क में ऐसे कई ट्रक दिखे जो पाक के अंदर मौजूद जर्जर हालत की गवाही दे रहे थे। इन ट्रकों पर पाकिस्तान के खिलाफ डिजिटल विज्ञापन लगे थे।

न्यूयॉर्क के सड़कों पर नजर आए ट्रक

पाकिस्तान की पोल तब खुली है, जब अमरीका में इस वक्त दुनियाभर के नेता इकट्ठा हुए हैं। इसी दौरान कई ट्रक न्यूयॉर्क की गलियों में नजर आए। इन पर कराची में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के बारे में छपा हुआ था। जानकारी के मुताबिक, यह विज्ञापन ‘वॉइस ऑफ कराची’ नाम की संस्था ने निकाले थे। संस्था के चेयरमैन ने नदीम नुसरत ने कहा, ‘पाकिस्तान को अपना घर ठीक करना चाहिए और अपना यहां रहने वालों के साथ कत्लेआम बंद करना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1177313686777544704?ref_src=twsrc%5Etfw
नदीम ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर पर बात कर रहा है। लेकिन अपने ही देश के कराची, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा जैसे प्रांतों में मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ा रहा है। इसके साथ ही इस बारे में कराची के पूर्व मेयर वसे जलील ने कहा, ‘मुजाहिरों के खिलाफ दशकों से अत्याचार हो रहे हैं। इस दौरान हमने 25 हजार से ज्यादा लोगों को खोया है। इसके साथ ही हजारों लोगों को जबरन गायब भी किया जा चुका है।’ मेयर ने आगे कहा कि हम इस माध्यम से दुनिया को बताना चाहते हैं कि पाकिस्तान ने हमारी क्या हालत कर रखी है।’

ब्रिक्स और सार्क समेत कई संगठनों की बैठक

आपको बता दें कि अमरीका में UNGA के सत्र के साथ-साथ ब्रिक्स और सार्क समेत कई संगठनों की बैठकें हो रही हैं। गुरुवार को सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक हुई, जिसमें पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी काफी देरी बाद शामिल हुए। हालांकि, उन्होंने इसे अपनी तरफ से भारत को बायकॉट करने का तरीका बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो