एरिया-51 एक ऐसी जगह जिसका मानचित्र में नहीं कोई जिक्र, सरकार भी साधी चुप्पी

ये विशेष स्थान नॉर्थ अमेरिका के शहर लॉस वेगास से करीब 80 मील उत्तर-पश्चिम की दिशा में स्थित है।

By:

Published: 12 Feb 2018, 04:26 PM IST

नई दिल्ली। दूसरी दुनिया में क्या वाकई लोग है? ये एक ऐसा सवाल है जिसे लेकर सालों से वैज्ञानिक खोज किए जा रहे है और आम इंसान कयास लगाए जा रहे हैं। कभी कोई यान या किसी अद्भूत चीज़ को देखने की बात हमेशा से ही किया जाता रहा है लेकिन ठोस सबूत अभी तक किसी के हाथ में नहीं आया है।

आज आपको एलियंस यानि कि भिन्न ग्रह के जीवों के बारे में एक ऐसी अनोखी बात बताने जा रहे हैं जो कि एक या दो नहीं बल्कि सौ साल पुरानी है हालांकि उस ज़माने में इस बात पर किसी क ी कोई दिलचस्पी नहीं थी।

Area-51

हांलाकि दूसरी दुनिया में जीवन को लेकर वैज्ञानिकों के कुछ-कुछ बयान या फिर कुछ बातें सामने आती रहती है। कुछ वैज्ञानिकों का ये कहना है कि एलियंस धरती पर आए है और किसी खास जगह पर उनका रिसर्च किया गया और कैद करके रखा गया।

ये विशेष स्थान नॉर्थ अमेरिका के शहर लॉस वेगास से करीब 80 मील उत्तर-पश्चिम की दिशा में स्थित है। इस जगह को एरिया 51 के नाम से जाना जाता है। इस जगह को लेकर लोगों के बीच काफी उत्सूकता है लेकिन वहां की सरकार इस बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।

Area-51

लोगों का मानना है कि यहां एलियंस के ऊपर रिसर्च किए जाते हैं। कुछ लोगों ने तो इस जगह के आस-पास यूएफओ को भी उड़ते हुए देखा है। बता दें कि साल 1947 में इस बात का दावा किया गया कि एरिया-51 में एक यूएफओ दुर्घटना का शिकार हुआ था जिसमें से एक एलियन के शव को भी बरामद किया गया था। ये शव 4 फूट का था और करीब-करीब इंसान जैसा ही दिखता था।

आपको बता दें कि इस जगह को इतना छुपा कर रखा गया है कि मैप में भी इसका कोई जिक्र नहीं है। इस जगह पर हमेशा सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं और कोई भी आम इंसान को यहां जाने की अनुमति बिल्कुल भी नहीं है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned