scriptअर्जेंटीना: मध्यावधि चुनाव को पांच हफ्ते के लिए टाला, टीकाकरण के बाद कराने का फैसला | Argentina Postpones Mid Term Elections due to Covid-19 | Patrika News

अर्जेंटीना: मध्यावधि चुनाव को पांच हफ्ते के लिए टाला, टीकाकरण के बाद कराने का फैसला

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2021 08:41:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अर्जेंटीना की सरकार ने शुक्रवार को एक बयान जरिए इसका ऐलान किया है।

argentina voting

argentina voting

नई दिल्ली। पूरी दुनिया को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने बेहाल कर रखा है। करोड़ों लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं लाखों लोगों की इससे जान जा चुकी है। भारत समेत कई देशों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अर्जेंटीना ने अपने यहां अगस्त, 2021 में होने वाले मध्यावधि चुनाव को पांच हफ्तों के लिए टाल दिया है। अर्जेंटीना की सरकार ने शुक्रवार को एक बयान जरिए इसका ऐलान किया है।
यह भी पढ़ें

ब्रिटेन के वैक्सीन टास्कफोर्स प्रमुख का दावा, अगस्त तक कोरोना मुक्त हो जाएगा देश

अर्जेंटीना की सरकार ने विपक्ष की सहमति पर कोरोना संकट को देखते हुए अगस्त में होने वाले मध्यावधि चुनाव आगामी पांच हफ्तों के लिए स्थगित कर दिया है। अर्जेंटीना का सत्तारूढ़ गठबंधन फ्रेंते डे टोडोस सीनेट में अपना बहुमत बचाने के साथ निचले सदन में मजबूत स्थिति बनाए रखना चाहता है।
यह भी पढ़ें

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने स्पूतनिक वैक्सीन की तुलना AK-47 से की, कहा- पूरी तरह से सुरक्षित और भरोसेमंद

जिंदगी पर खतरा मंडरा रहा

आंतरिक मंत्री एनरिक डी पेड्रो के अनुसार लोगों की सेहत और और उनकी जिंदगी पर खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में सबने मिलकर फैसला लिया है कि अभी चुनाव को टाल दिया जाए। अगस्त में होने वाले चुनाव पांच हफ्ते बाद कराए जाने वाले हैं। तब तक ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा। विपक्षी गठबंधन टुगेदर फॉर चेंज के मारियो नेग्री का कहना है कि यह फैसला तब तक के लिए होगा,जब तक देश में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण न हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो