script

मेक्सिको: हाईवे पर बने ट्रक स्टॉप पर हमला, 9 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2020 11:16:52 am

Submitted by:

Anil Kumar

छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य को पास की पार्किंग में ले जाकर उन्हें मार दिया गया
मेक्सिको में पिछले साल लगभग 29,000 हत्याएं हुईं

shooting in maxico

shooting in maxico (File Photo)

विलागरान। उत्तरी अमरीकी देश मेक्सिको ( maxico ) में एक राजमार्ग पर एक सशस्त्र हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह हमला मध्य मेक्सिको के विलागरान हाईवे पर बने एक विश्रामलय में अंजाम दिया गया।

राज्य और संघीय अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह हमला गुआनाजुआतो ( Guanajuato ) राज्य में शुक्रवार शाम को हुआ जब भारी संख्या में हथियारबंद लोगों के एक समूह ने ट्रक ड्राइवरों द्वारा बार-बार हॉस्टल में घुसकर आग लगा दी।

मेक्सिको सिटी की जेल में कैदियों की तमन्ना हो रही है पूरी, कराई गई 475 शादियां

संघीय सुरक्षा निदेशालय ने बताया कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य को पास की पार्किंग में ले जाया गया और उन्हें मार दिया गया। इस हमले में दो अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और राष्ट्रीय गार्डों ने इलाके को घेर लिया लेकिन हमलावर भाग निकलने में सफल रहे।

ईंधन चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय

हाल के वर्षों में, भारी औद्योगिक रूप से तैयार गुआनाजुआतो मैक्सिको के सबसे शांतिपूर्ण राज्यों में से एक है। राज्य में गैस पाइपलाइनों का एक नेटवर्क बिछाया गया है, जिससे आपराधिक गिरोह को ईंधन चोरी करने के लिए आकर्षित किया है।

दिसंबर में, ग्रामीणों के गुआनाजुआतो शहर में एक पुलिस स्टेशन पर हमले में तीन अधिकारियों की मौत हो गई। इस महीने की शुरुआत में दक्षिणी मैक्सिको में, पुलिस ने एक वाहन में 10 जली लाशें पाईं, जो एक ड्रग गिरोह के पीड़ित थे।

मेक्सिको में स्माल-टाउन सिटी हॉल के 10 हमलावर गिरफ्तार, की थी अंधाधुंध फायरिंग

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ( President Andres Manuel Lopez Obrador ) ने हिंसक अपराध को कम करने का वादा करते हुए एक साल से अधिक समय पहले पद संभाला था, लेकिन देश में पिछले साल लगभग 29,000 हत्याएं हुईं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो