scriptऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में लगी आग से 200 घर तबाह,7 की मौत | Australia: 200 houses destroyed in a fire in the forests of New South Wales, 7 dead | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में लगी आग से 200 घर तबाह,7 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2020 08:50:24 pm

Submitted by:

Anil Kumar

विक्टोरिया ( Victoria ) के पूर्वी जीप्सलैंड में 43, जबकि न्यू साउथ वेल्स में 176 घर आग में नष्ट हुए
आस्ट्रेलिया में इस सीजन में आग से संबंधित घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है

victoria fire

Fire in New South Wales forests of Australia

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के न्यू साउथ वेल्स ( New South Wales ) के जंगलों में लगी आग से सिडनी और कई शहरों में लोगों के हालात खराब है।

पुलिस ने बुधवार को कहा कि जंगल में लगी विनाशकारी आग में सोमवार से अभी तक कम से कम सात लोगों की मौत हो चुकी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह तट की ओर बढ़ रही हाल में लगी आग ने 200 से अधिक घरों को भी नष्ट कर दिया है।

ऑस्ट्रिया: हिटलर के जन्मस्थल को तीर्थस्थल बनने से रोका, गेस्टहाउस को पुलिस थाने में तब्दील किया

इस बीच विक्टोरिया में बंद की गई एक प्रमुख सड़क को बुधवार को दो घंटे के लिए फिर से खोल दिया गया, ताकि इलाके को छोड़कर जाने वाले लोग निकल सकें।

इसी सीजन में अब तक 18 की हो चुकी है मौत

बताया जा रहा है कि अभी भी कई लोग आग से प्रभावित क्षेत्रों में हैं। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आस्ट्रेलिया में इस सीजन में आग से संबंधित घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है और यह संख्या और भी बढ़ने की संभावना है।

विक्टोरिया के पूर्वी जीप्सलैंड में 43, जबकि न्यू साउथ वेल्स में 176 घर आग में नष्ट हुए हैं। इससे पहले बुधवार को न्यू साउथ वेल्स रूरल फायर सर्विस ने कहा था कि इस सीजन में 916 घर तबाह हुए हैं और 363 क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

पत्नी संग छुट्टियां मनाने ऑस्ट्रिया गए थे आयुष्मान खुराना, इस अंदाज में एयरपोर्ट पर हुए स्पॅाट

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी के कारण सिडनी शहर में धुआं भर गया है। शहर का प्रदूषण स्तर काफी बढ़ गया है। लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो