इस्लाम छोड़ने वाली सऊदी की युवती को मानवीय शरण दे सकता है ऑस्ट्रेलिया

इस्लाम छोड़ने वाली सऊदी की युवती को मानवीय शरण दे सकता है ऑस्ट्रेलिया

रहाफ मोहम्मद अलकुनान ने आशंका व्यक्त की है कि सऊदी अरब वापस जाने पर परिवार वाले उसकी हत्या कर देंगे

सिडनी। इस्लाम छोड़ने पर परिवार द्वारा हत्या की आशंका ने सऊदी अरब की 18 वर्षीय युवती रहाफ को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि वे उसे मानवीय शरण दे सकता है। गौरतलब है कि रियाद और उसके परिवार की ओर से उसे घर वापस बुलाने की लगातार कोशिश की जा रही है। युवती फिलहाल संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार एजेंसियों की देखरेख में है।

वीजा देने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे

सोशल मीडिया पर युवती रहाफ मोहम्मद अलकुनान ने आशंका व्यक्त की थी कि सऊदी अरब वापस जाने पर परिवार वाले उसकी हत्या कर देंगे। इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रहे अभियान के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इस संबंध में बयान जारी कर कहा था कि वह युवती को अपने यहां शरण देने पर विचार कर रहा है। इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि एक शरणार्थी के तौर पर वे उसे मानवीय वीजा देने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। हंट ने कहा कि उन्होंने देर शाम क्यून के मामले के बारे में आव्रजन मंत्री डेविड कोलमैन से मंगलवार को बात की थी।

कमरे में खुद को बंद कर लिया

गौरतलब है कि युवती ने कहा है कि वह सऊदी अरब से ऑस्ट्रेलिया जा रही थी,लेकिन थाई और सऊदी अधिकारियों द्वारा उसे रोक दिया गया था। उसकी दयनीय हालत पर लोगों का ध्यान तब गया जब उसने निर्वासन से बचने के लिए बैंकाक हवाई अड्डे के होटल के कमरे में खुद को बंद कर लिया। थाई अधिकारियों ने शुरूआत में कहा था कि उसे वापस भेज दिया जाएगा, लेकिन सोशल मीडिया पर इस मामले के तूल पकड़ने के बाद उन्होंने अपने फैसले को बदल लिया। पीटर डुटन ने बुधवार को कहा कि इस मामले को वह विशेष मामले की तरह नहीं देख रहे हैं,लेकिन कोई भी इस युवती को संकट में नहीं देखना चाहता है और वो इस वक्त थाईलैंड में सुरक्षित है।

Read the Latest World News on Read the Latest World N Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned