scriptऑस्ट्रेलियाः होटल में रासायनिक रिसाव से अफरातफरी, 30 की हालत बिगड़ी | Australia: chemical leakage in hotel, 6 people hospitalized | Patrika News

ऑस्ट्रेलियाः होटल में रासायनिक रिसाव से अफरातफरी, 30 की हालत बिगड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 05:57:07 pm

Submitted by:

mangal yadav

सिडनी के एक लग्जरी होटल में रासायनिक रिसाव होने के बाद छह लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

chemical leakage

ऑस्ट्रेलियाः होटल में रासायनिक रिसाव से अफरातफरी, 6 लोग अस्पताल में भर्ती

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के एक लग्जरी होटल में यहां रासायनिक रिसाव होने के बाद छह लोगों को अस्पताल ले जाना पड़ा, जबकि 24 अन्य का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया। अस्पताल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। न्यू साउथ वेल्स स्टेट ऐंबुलेंस के प्रवक्ता ने बताया, “पुलमैन सिडनी पार्क होटल के अतिथियों का ‘आंख में जलन और सांस की समस्या’ का इलाज कराया गया।” प्रवक्ता ने बताया, “तेज दुर्गंध महसूस होने के बाद मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई। जिन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः आस्ट्रेलिया की सड़कों पर अगले साल से दौड़ेगी बिना ड्राइवर की कार

ऐसे रसायन का हुआ रिसाव
न्यू साउथ वेल्स स्टेट ऐंबुलेंस के प्रवक्ता ने कहा कि सुबह नौ बजे के आसपास इमारत की 20वीं, 21वीं और 22वीं मंजिल पर ये घटना हुई। इसके बाद चार अग्निशामक गाड़ियां और 10 अग्निशामक कर्मचारियों को लगाया गया। यह पूल स्तर के क्षेत्र में हुआ।” उन्होंने कहा, “कोई पूल पर किसी तरह का कार्य कर रहा था और वहां रसायन के मिश्रण को देखा गया, जो आपस में अच्छी तरह से मिश्रित थे। किसी तरह से धुआं समाप्त हो गया और पूरी इमारत में फैल गया।” रसायनों के संयोजन को क्लोरीन और हाइड्रोक्लोरिक एसिड का मिश्रण बताया जा रहा है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः विश्व चैंपियनशिप में चयन के बाद मुश्किल में फंसी ये गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी, अब देश को मेडल दिलाए तो कैसे?
फरवरी में रासायनिक गोदाम में लगी थी आग
इसी साल फरवरी में पर्थ में एक रासायनिक गोदाम में भीषण आग लग गई थी। यह आग क्लोरीन गैस की रिसाव के बाद दौरान हुआ था। आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने के लिए सौ से अधिक दमकलकर्मियों को लगाना पड़ा था। इस आग से 40 लाख डॉलर की संपत्ति के नुकसान हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो