script

आस्ट्रेलिया: हवाई अड्डे पर चाकू दिखाकर फैलाई दहशत, बम की झूठी धमकी दी

Published: Feb 03, 2019 01:53:00 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

आॅस्ट्रेलियाई हवाई अड्डे का परिचालन लगभग दो घंटे तक बाधित रहा

airport

आस्ट्रेलिया: हवाई अड्डे पर चाकू दिखाकर फैलाई दहशत, बम की झूठी धमकी दी

सिडनी। ब्रिस्बेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चाकू के दम पर एक महिला को आतंकित करने, बम होने की झूठी धमकी देने और हवाई अड्डे का परिचालन लगभग दो घंटे तक बाधित रहा। इस मामले में बाधित करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हवाई अड्डे पर आतंक मचाने वाले व्यक्ति को काबू में करने के लिए शनिवार देर रात उस पर रबर की गोलियां चलाईं। बाद में बेसुध होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।
मेज पर एक नकली बम रख दिया

पुलिस के अनुसार घटना आतंकवाद से जुड़ी नहीं है। हवाईअड्डे की ओर से एक बयान में कहा गया है कि इस गतिरोध के चलते परिचालन कम से कम तीन घंटे तक प्रभावित रहा। यह पूरी घटना टर्मिनल के फूड कोर्ट से शुरू हुई। यहां एक व्यक्ति ने एक महिला को चाकू दिखाया साथ ही मेज पर एक नकली बम रख दिया। घटना से आतंकित सैकड़ों लोग स्थान छोड़ कर भाग खड़े हुए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस दौरान एक महिला की चीख खून जमा देने वाली थी।
आरोपी अरबी भाषा में बोल रहा था

पुलिस आयुक्त के अनुसार आरोपी अरबी भाषा में बोल रहा था। इसे समझने के लिए उससे बातचीत करने के लिए अरबी भाषा बोलने वाला एक पुलिस अधिकारी बुलाया गया। वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गया। इस दौरान जब व्यक्ति ने बम होने का दावा किया तो पुलिस ने रबर की गोलियां चलाईं। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो