Australia के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने गणतंत्र दिवस की दी बधाई, भारत और प्रधानमंत्री मोदी को बताया अच्छा दोस्त

HIGHLIGHTS

  • Republic Day 2021: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ( Australian Prime Minister Scott Morrison ) ने भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।
  • पीएम मॉरिसन ने बधाई देते हुए कहा कि इसे एक अद्भुत संयोग बताया, चूंकि, आज ही (मंगलवार) ऑस्ट्रेलिया दिवस भी मनाया जा रहा है।

कैनबरा। भारत में मंगलवार (26 जनवरी) को हर्ष के साथ राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस ( Republic Day 2021 ) मनाया गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस विशेष मौके पर भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ( Australian Prime Minister Scott Morrison ) ने भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। पीएम मॉरिसन ने बधाई देते हुए कहा कि इसे एक अद्भुत संयोग बताया। दरअसल, आज ही (मंगलवार) ऑस्ट्रेलिया दिवस भी मनाया जा रहा है।

इसी के मद्देनजर पीएम स्कॉट मॉरिसन ने ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज में कहा कि यह अद्भुत संयोग है कि भारत गणतंत्र दिवस मना रहा है और हम ऑस्ट्रेलिया दिवस मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय दिवस से ज्यादा चीजें साझा करते हैं। हम समान आदर्शों-लोकतंत्र, आजादी, स्वाधीनता, विविधता, उद्यम और अवसर का अनुसरण करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम से PM Modi बोले- दोनों देशों के संबंध विश्व के लिए आवश्यक

मॉरिसन ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया ( India Australia Relation ) के बीच एक लंबा इतिहास रहा है और हमारे बीच प्रगाढ़ संबंध हैं। हर वर्ष के हम और भी अधिक करीब आते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी ने हमें विभाजित नहीं किया, बल्कि हमें इन साझा आदर्शों के और करीब आए हैं।

मॉरिसन ने पीएम मोदी को बताया अच्छा दोस्त

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपना सबसे अच्छा मित्र बताते हुए भारत को भी सबसे अच्छा दोस्त बताया है। उन्होंने कहा कि दोनों ने एक व्यापक और रणनीतिक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं, जो व्यापार और निवेश, रक्षा और वैज्ञानिक साझेदारी के लिए 'एक बड़ा कदम' है।

गणतंत्र दिवस: पढि़ए ऐसे शख्स की कहानी जिसने खुद फीस देकर तैयार किए डॉक्टर, इंजीनियर, 23 साल से कर रहे गरीब छात्रों की मदद

मॉरिसन ने कहा कि एक दूसरे के प्रति हमारे विश्वास और हमारे समान हित व मूल्यों को दिखाता है। हम लोगों को लोगों के संबंधों को बढ़ावा देते हैं, जो हमें एक दूसरे के साथ बांधता है। पीएम मॉरिसन ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं हिंदी में लिखा। साथ #dosti का हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

पीएम के अलावा ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मॉरिस पायने ने भी भारत को गणतंत्र दिवस की शुभकामनएं दी। उन्होंने ट्वीट किया कि साझा लोकतांत्रिक आदर्शों द्वारा निर्देशित प्राकृतिक सहयोगी ऑस्ट्रेलिया आज ऑस्ट्रेलिया दिवस और भारत गणतंत्र दिवस मना रहा है। भारत के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई।

पीएम नरेंद्र मोदी
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned