ऑस्ट्रेलिया: प्रधानमंत्री के बाद अब विदेश मंत्री जूली बिशप ने भी दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया: प्रधानमंत्री के बाद अब विदेश मंत्री जूली बिशप ने भी दिया इस्तीफा

आस्ट्रेलिया की सियासत में इन दिनों लगातार अस्थिरता बनी हुई है।

कैनबेरा। आस्ट्रेलिया की सियासत में इन दिनों लगातार अस्थिरता बनी हुई है। पहले वहां के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल को लेकर चल रहे विरोध के कारण उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था। अब वहां के विदेश मंत्री जूली बिशप ने भी अपना इस्तीफा सौंपा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

भविष्य के कोई प्लान निर्धारित नहीं: विदेश मंत्री जूली बिशप

रिपोर्ट के मुताबिक 62 वर्षीय जूली ने कहा कि उनके भविष्य के कोई प्लान निर्धारित नहीं है। उनका कहना है कि वो अभी तक यह तय नहीं कर पाई हैं कि वह 2019 में होने वाले आम चुनाव में लड़ेंगी या नहीं। जूली ने मीडिया को बताया, 'पश्चिमी आस्ट्रेलिया की मजबूत आवाज के तौर पर मैं हमेशा एक बैकबेंच पर मौजूद रहूंगी।'

इन दिनों आस्ट्रेलिया में राजनीतिक हलचल काफी तेज

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया में राजनीतिक हलचल इन दिनों काफी तेज है। पिछले सप्ताह मैल्कम टर्नबुल को नेतृत्व को लेकर चुनौती का सामना करना पड़ा था। इसके बाद आखिरकार उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद स्कॉट मॉरिसन प्रधानमंत्री बने।

गुप्त मतदान में 45 मतों के मुकाबले 40 मतों से जीते थे मॉरिसन

आपको बता दें कि मॉरिसन ने पीटर डटन को एक गुप्त मतदान में 45 मतों के मुकाबले 40 मतों से हराया। जबकि लीडरशिप उम्मीदवार जूली बिशप पहले दौर में ही बाहर हो गई थीं।

ये भी पढ़ें:- आयरलैंड: चर्च में हुए यौन शोषण पर पोप फ्रांसिस की चिंता, कहा-दोबारा नहीं होने देंगे ऐसी घटना

हारने के बाद भी मॉरिसन का सहयोग करेंगे पीटर डटन

रेस में पीछे रह जाने वाले पीटर डटन ने कहा कि वह स्कॉट मॉरिसन को पूर्ण सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पार्टी एक जुट होकर पूरा जोर लगाएगी।

ये भी पढ़ें:- सीरिया को दहलाने की अमरीकी चाल का रूस ने किया खुलासा, हुई हैं ये तैयारियां

Ad Block is Banned