scriptकोरोना के खिलाफ बांग्लादेश में जंग तेज, अब बिना मास्क नहीं मिलेगी कोई सरकारी सेवा | Bangladesh Government Big Decision over coronavirus | Patrika News

कोरोना के खिलाफ बांग्लादेश में जंग तेज, अब बिना मास्क नहीं मिलेगी कोई सरकारी सेवा

Published: Oct 26, 2020 12:55:32 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पूरी दुनिया में काफी तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस
बांग्लादेश सरकार ने कहा- ‘नो मास्क, नो सर्विस’

Bangladesh Government Big Decision over coronavirus

कोरोना वायरस को लेकर बांग्लादेश सरकार का बड़ा फैसला।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस (coronavirus) की चपेट में है। आलम ये है कि इस महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, इस महामारी को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए कई सारी पाबंदियां लगी हुई है। इसी कड़ी में बांग्लादेश सरकार ( coronavirus in Bangladesh ) ने एक और बड़ा फैसला लिया है। नए आदेश के मुताबिक, बांग्लादेश में बिना मास्क के कोई सरकारी सेवा नहीं मिलेगी।
कोरोना को लेकर शेख हसीना सरकार का बड़ा फैसला

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति ऑफिस में प्रवेश नहीं कर सकता है। कैबिनेट की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी कार्यालयों में नो मास्क, नो सर्विस के बोर्ड लगाए जाएंगे। इसक मतलब ये हुआ कि अब बिना मास्क के कोई भी सरकारी सेवा नहीं मिलेगी। कैबिनेट सचिव खंडेकर अनवारुल इस्लाम ने कहा कि सार्वजनिक और प्राइवेट ऑफिस , हाट-बाजारों, शॉपिंग मॉल, सामाजिक संस्थानों, शैक्षिक संस्थानों, मस्जिदों एवं अन्य पूजा स्थलों पर लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना चाहिए। गौरतलब है कि बांग्लादेश में अब तक 3,98,815 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 5803 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो