scriptबांग्लादेश: रोहिंग्या शिविरों की तारबंदी शुरू, मानवाधिकार संगठन ने आलोचना की | Bangladesh: Rohingya camps are surrounded by boundaries | Patrika News

बांग्लादेश: रोहिंग्या शिविरों की तारबंदी शुरू, मानवाधिकार संगठन ने आलोचना की

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2019 12:04:55 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सेना प्रमुख जनरल अजीज अहमद ने कहा कि बाड़ लगाने के लिए तार खरीदने की मांग की जा चुकी है

rohingya
ढाका। बांग्लादेश प्रशासन ने लगातार बढ़ रहे रोहिंग्या शिविरों के प्रति चिंता प्रकट की है। इन्हें सीमित करने के लिए वह योजना बना रहा है। इसके लिए कंटीले तारों की बाड़ लगाए जाने का काम शुरू हो चुका है। सरकार के इस कदम की मानवाधिकार संगठन पहले ही आलोचना कर रहा है।
सरकार ने देश के कोक्स बाजार जिले में स्थित रोहिंग्या शिविरों के निकट कंटीले तारों की बाड़ लगाने का काम शुरू कर दिया है। बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल अजीज अहमद ने क्षेत्र में एक कार्यक्रम में मीडिया से कहा कि उनकी तैयारी पूरी तेजी से शुरू हो चुकी है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अहमद ने कहा कि बाड़ लगाने के लिए तार खरीदने की मांग की जा चुकी है और प्रक्रिया पूरी होने में कुछ समय लगेगा।उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने म्यांमार और भारतीय सीमा पर 278 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण को मंजूरी दे दी है।
गृहमंत्री असदुज्जमान खान ने 26 सितंबर को ढाका में मीडिया से कहा कि शिविरों में कानून-व्यवस्था लागू करने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री के निर्देश पर शिविरों के चारों तरफ बहुत जल्द कंटीले तार लगा दिए जाएंगे। न्यूयॉर्क के मानवाधिकार संगठन, ह्यूमन राइट्स वॉच ने इस कदम की निंदा करते हुए कहा कि यह शरणार्थियों की घूमने की आजादी के अधिकार का उल्लंघन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो